विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election Voting: मतगणना से पहले बढ़ गए 1.07 करोड़ वोट, कमलनाथ ने पूछा आयोग बताए ये वृद्धि कैसे हुई?

Lok Sabha Election 2024 Result: कमलनाथ (Kamalnath) ने चुनाव आयोग (Election Commission of India) से चीजों को तुरंत स्पष्ट करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा है कि मैं माननीय निर्वाचन आयोग से आग्रह करता हूं कि वह तत्काल स्थिति को स्पष्ट करें. चुनाव प्रक्रिया स्वतंत्र एवं निष्पक्ष होने के साथ पारदर्शी भी होनी चाहिए. पारदर्शिता के अभाव में कई बार सही प्रक्रिया भी गलत दिखाई देने लगती है.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election Voting: मतगणना से पहले बढ़ गए 1.07 करोड़ वोट, कमलनाथ ने पूछा आयोग बताए ये वृद्धि कैसे हुई?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांच चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. सत्ताधारी एनडीए (NDA) और विपक्षी इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) की ओर से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं. इस चुनाव वाले दिन के मत प्रतिशत और मत प्रतिशत के अंतिम आंकड़े में भारी अंतर पर अब सियासत तेज हो गई है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने बुधवार को ‘रियल टाइम' मतदान आंकड़ों और निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के बीच 'भारी अंतर' पर सवाल उठाए है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा है कि देश में चल रहे लोकसभा चुनाव में रियल टाइम मतदान और बाद में निर्वाचन आयोग की ऱओ से जारी संशोधित मतदान के आंकड़ों में अब तक 1.07 करोड़ वोटों की वृद्धि हुई है. उन्होंने आगे लिखा है कि रियल टाइम और संशोधित आंकड़ों में वोटों की इतनी बड़ी वृद्धि अभूतपूर्व एवं चौंकाने वाली है.

पारदर्शिता पर दिया जोर
इसके साथ ही कमलनाथ ने आयोग से चीजों को तुरंत स्पष्ट करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा है कि मैं माननीय निर्वाचन आयोग से आग्रह करता हूं कि वह तत्काल स्थिति को स्पष्ट करें. चुनाव प्रक्रिया स्वतंत्र एवं निष्पक्ष होने के साथ पारदर्शी भी होनी चाहिए. पारदर्शिता के अभाव में कई बार सही प्रक्रिया भी गलत दिखाई देने लगती है.

ये भी पढ़ें- MP युवा कांग्रेस को नए युवाओं की दरकार, अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह बोले, नई फौज की जाएगी तैयार

पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग से आग्रह करते हुए लिखा है कि माननीय निर्वाचन आयोग को सभी भ्रम और शंका दूर करने के लिए सामने आना चाहिए और स्पष्ट बताना चाहिए कि आख़िर मतदान के आंकड़ों में इतना बड़ा अंतर कैसे आया और इसकी क्या वजह है? आपको बता दें कि कमलनाथ के बेटे नकुल छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. 

ये भी पढ़ें- MP News: दरवाजे से निकली दलित की बारात, तो दबंगों ने दूल्हे को पीटा व बग्घी तोड़ी और बारातियों पर की फायरिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में बदलेगी शिक्षा की तस्वीर, सीएम यादव ने इन जिलों में 55 'पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' खोलने का किया ऐलान
Lok Sabha Election Voting: मतगणना से पहले बढ़ गए 1.07 करोड़ वोट, कमलनाथ ने पूछा आयोग बताए ये वृद्धि कैसे हुई?
MP News Paving way for appointment of 13 percent OBC candidates
Next Article
MP में OBC के 13 प्रतिशत अभ्यर्थियों की नियुक्ति का रास्ता हुआ साफ, संयुक्त परीक्षा से जुड़ा है मामला
Close
;