विज्ञापन
Story ProgressBack

MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?

Gwalior Double Murder: ग्वालियर में हाई अलर्ट के बीच डबल मर्डर हुआ है. आज सीएम मोहन यादव का ग्वालियर दौरा है, फिर भी टाइट सिक्योरिटी के बीच डबल मर्डर की घटना को अंजाम दिया गया. शनिवार सुबह 7.30 बजे शीतला माता मंदिर रोड हाईवे किनारे दो युवकों के शव मिले हैं. दोनों के सिर पत्थर से कुचले गए हैं. पास ही खून से सने पत्थर भी मिले हैं.

MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?

मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम यानी श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium) में शनिवार, 15 जून को मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग सिंधिया कप (Madhya Pradesh Premier League Scindia Cup) की शुरुआत होने जा रही है. MPL के उद्धाटन समारोह में शामिल होने के लिए सीएम मोहन यादव,केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भारतीय क्रिकेटर कपिल देव और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ग्लालियर पहुंचेंगे. इसके लिए पूरे शहर में हाई अलर्ट किया गया है, लेकिन इस बीच शहर में दोहरा हत्याकांड से हड़कम्प मच गया.  

दरअसल, शनिवार सुबह 7.30 बजे शीतला माता मंदिर रोड हाईवे किनारे दो लोगों के शव मिले हैं. दोनों में से एक मृतक दिव्यांग है.मृतक के कृत्रिम पैर लगा हुआ है. वहीं दोनों के सिर पत्थर से कुचले हुए हैं. शव से पास ही खून से सने पत्थर भी मिले हैं. इसके अलावा गला घोटने के भी निशान मिले हैं.

कपड़ों से भऱा मिला बैग

घटनास्थल के पास ही कपड़ों से भरा बैग पड़ा मिला, लेकिन उसमें ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला, जिससे दोनों मृतकों की पहचान हो सके. बैग देखने में नया लग रहा है- मानों 4-5 दिन पहले ही खरीदा गया हो. इसमें एक चार्जर मिला है, लेकिन मोबाइल नहीं है. 

सूचना मिलते ही सीएसपी अशोक जादौन, सीएसपी हिना खान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस के सामने पहली चुनौती मृतकों की शिनाख्त कराना है. शुरुआती जांच में पुलिस मान रही है कि हत्या की वजह प्रेम प्रसंग या फिर प्रॉपर्टी विवाद हो. दिव्यांग के शव से 20 कदम की दूरी पर ही दूसरी लाश पड़ी मिली. इसकी सूचना सुबह राहगीरों ने पुलिस को दी. 

दूसरे शव 20 कदम दूर झाड़ियों में मिला

पुलिस ने बताया कि कंपू थाना क्षेत्र में रेलवे पुल के पास शीतला माता रोड हाईवे के किनारे दिव्यांग का शव मिला. पुलिस छानबीन कर ही रही थी कि 20 कदम दूर झाड़ियों में एक और शव दिखा. फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, डॉग स्क्वॉड और फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया. मृतकों की 40 साल के आसपास है. दिव्यांग के शव पर अंडरवियर थी, जबकि दूसरे शव जींस-शर्ट में मिला. दिव्यांग का लेफ्ट पैर नहीं है.

पत्थर से सिर कुचलकर हत्या

घटनास्थल पर खून से सने पत्थर के टुकड़े  मिले हैं.आशंका है कि पत्थर को दोनों के सिर कुचले गए होंगे. हाईवे से किनारे और झाड़ियों तक खून के कई जगह दाग भी मिले हैं. इससे लगता है कि हमले के बाद कोशिश के बावजूद दिव्यांग ज्यादा दूर तक भाग नहीं सका और वहीं ढेर हो गया, जबकि उसके साथी ने भागने का प्रयास किया होगा, लेकिन वह भी 20 कदम दूर जाकर गिर गया. बता दें कि दोनों के गले पर भी दबाने के निशान मिले हैं.

ये भी पढ़े: IPL के बाद आया MPL: आज से MP की क्रिकेट लीग की शुरुआत, रोमांचक मुकाबला में भिड़ेंगी ये टीमें

हमलावर 3 या इससे ज्यादा हो सकते हैं

पुलिस को शक है कि आरोपियों की संख्या कम से कम तीन या इससे ज्यादा हो सकती है. दोनों को काबू करना एक या दो युवकों का काम नहीं है. फिलहाल पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है. हाईवे पर मोड़ पर एक सीसीटीवी कैमरा लगा मिला है.  प्रथम दृष्टया पुलिस को लगता है कि घटना की वजह प्रेम प्रसंग या प्रॉपर्टी हो सकती है. जिस तरह से हत्या की गई है, उससे यही माना जा रहा है कि मामला प्रेम प्रसंग या फिर प्रॉपर्टी विवाद का हो सकता है.

पुलिस का यह भी मानना है कि बैग और हुलिए से दोनों मुसाफिर लग रहे हैं. दोनों दूसरे शहर के हो सकते हैं. पुलिस का कहना है कि ग्वालियर पुलिस आसपास के शहरों की पुलिस से भी संपर्क कर रही है.

ये भी पढ़े: MP: ‘बीमार' अस्पताल में मरीजों का इलाज, उपचार के लिए जमीन पर सोने को मजबूर मरीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;