विज्ञापन
Story ProgressBack

मान्यता में गड़बड़ी का मामला : खंडवा के नर्सिंग कॉलेज पहुंची CBI की टीम, देर रात तक चली जांच

शनिवार देर रात छह सदस्यीय सीबीआई की टीम खंडवा पहुंची. सीबीआई की टीम ने खंडवा के राम नगर स्थित सांई पैरामेडिकल नर्सिंग कॉलेज में भवन, शैक्षणिक सुविधा सहित स्टाफ की योग्यता की जांच की. 

Read Time: 3 min
मान्यता में गड़बड़ी का मामला : खंडवा के नर्सिंग कॉलेज पहुंची CBI की टीम, देर रात तक चली जांच
मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों की जांच में जुटी सीबीआई की टीम

Khandwa Nursing College: हाई कोर्ट (High Court) के निर्देश पर सीबीआई (CBI) की एक टीम नर्सिंग कॉलेज (Nursing College) की जांच करने शनिवार देर रात खंडवा (Khandwa) पहुंची. सीबीआई की टीम ने खंडवा के साईं कॉलेज ऑफ नर्सिंग में दस्तावेज खंगाले. प्रदेश के कई नर्सिंग कॉलेज की मान्यता में गड़बड़ी की शिकायत पर यह जांच शुरू हुई है.

बता दें कि हाई कोर्ट के निर्देश पर बीएससी नर्सिंग कराने वाले प्रदेश के लगभग 364 नर्सिंग कॉलेजों की सीबीआई जांच कर रही है. बीएससी नर्सिंग सत्र 2021 से एग्जाम नहीं हो रहे हैं क्योंकि कुछ महाविद्यालयों के फर्जीवाड़े को लेकर हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका लगी हुई थी, जो जबलपुर हाई कोर्ट में सुनवाई के लिए शिफ्ट हो गई है.

यह भी पढ़ें : MP News: इंसानियत अभी जिंदा है, कड़कड़ाती ठंड में तीन दिन से भटक रहे यूपी के बुजुर्ग को युवक ने ऐसे पहुंचाया घर

हाई कोर्ट में रिपोर्ट पेश करेगी सीबीआई

इस प्रकरण की सुनवाई 17 जनवरी को होनी है. इससे पहले हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई को प्रदेश के निजी और सरकारी नर्सिंग कॉलेजों की जांच कर रिपोर्ट पेश करनी है. इसी सिलसिले में शनिवार देर रात छह सदस्यीय सीबीआई की टीम खंडवा पहुंची. सीबीआई की टीम ने खंडवा के राम नगर स्थित सांई पैरामेडिकल नर्सिंग कॉलेज में भवन, शैक्षणिक सुविधा सहित स्टाफ की योग्यता की जांच की. 

यह भी पढ़ें : Ram Mandir News: राम मंदिर के लिए 5 किलो चांदी का दीपक अयोध्या रवाना, जयपुर के कारीगरों ने की है नक्काशी

देर रात तक चली जांच

टीम ने क्लिनिकल और नॉन क्लिनिकल दोनों ही प्रकार के विषयों से संबंधित महाविद्यालय एवं पढ़ने वाले विद्यार्थियों के प्रशिक्षण संबंधी दस्तावेज प्रबंधन से मांगे हैं. नर्सिंग कॉलेज की मान्यता संबंधी नियमों के आधार पर भवन, प्रैक्टिकल लैब, लाइब्रेरी, क्लास रूम, प्रशिक्षण और शिक्षकों एवं स्टाफ की नियुक्ति के दस्तावेजों की देर रात तक बारीकी से जांच की गई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close