विज्ञापन
Story ProgressBack

किसान से लोन के एवज में बैंक मैनेजर ने मांगे पैसे, CBI ने 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

Dindori CBI Raid: किसान क्रेडिट कार्ड के बदले रिश्वत लेने के केस में सेंट्रल बैंक के मैनेजर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया. टीम ने उसे रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ा.

Read Time: 2 min
किसान से लोन के एवज में बैंक मैनेजर ने मांगे पैसे, CBI ने 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा
सीबीआई की टीम ने बैंक मैनेजर को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ा

Dindori Central Bank Manager: डिंडोरी जिले के सेंट्रल बैंक (Central Manager) मैनेजर राहुल राजपूत को सीबीआई की टीम (CBI Team) ने आठ हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. रिश्वतखोर बैंक मैनेजर ने किसान सत्यम दुबे से किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) के जरिए लोन जारी करने के एवज में दस हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी, जिसकी किसान ने सीबीआई जबलपुर (CBI Jabalpur) में शिकायत दर्ज कराई थी. किसान की शिकायत पर सीबीआई जबलपुर की सात सदस्यीय टीम ने मैनेजर को गिरफ्तार किया.

किसान की शिकायत पर सीबीआई ने लिया एक्शन

किसान के शिकायत करने के बाद सीबीआई जबलपुर की सात सदस्यीय टीम ने  सेंट्रल बैंक में सुनियोजित तरीके से छापा मारा और किसान से आठ हजार रुपए रिश्वत लेते मैनेजर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. शिकायतकर्ता किसान सत्यम दुबे 500-500 सौ रुपये के 16 नोट लेकर रिश्वत देने बैंक मैनेजर के पास पहुंचे. जिसके बाद मैनेजर ने किसान से पैसे लेकर अपने जेब में रख लिया.

मैनेजर को रंगे हाथों पकड़ा

रिश्वतखोरी के इस मामले पर सीबीआई की सात लोगों की टीम घात लगाए बैठी थी. जबलपुर की टीम ने आरोपी के पास से रिश्वत के पैसे बरामद किए. इसके साथ ही आरोपी को गाड़ासरई के रेस्ट हाउस लाया गया, जहां पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें :- Tikamgarh: बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से 70 गांव प्रभावित, हजारों किसानों की फसलें हुई तबाह

किसान कार्ड को लेकर मांगी थी रिश्वत

पीड़ित किसान सत्यम दुबे ने बताया कि किसान क्रेडिट कार्ड का लिमिट एक लाख 67 हजार बना था. उसकी राशि स्वीकृत करने के नाम पर शाखा प्रबंधक रिश्वत मांगने के साथ लंबे समय से परेशान भी कर रहा था. जिससे मजबूरी में उन्होंने सीबीआई में शिकायत की.

ये भी पढ़ें :- Shivpuri: शादी के एक दिन बाद लुटेरी दुल्हन पैसे-गहने लेकर हुई फरार, दुल्हा आधी रात पहुंचा थाने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close