विज्ञापन
Story ProgressBack

Tikamgarh: बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से 70 गांव प्रभावित, हजारों किसानों की फसलें हुई तबाह

Farms destroyed by Hailstorm: मध्य प्रदेश के कई जगहों पर बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि ने तबाही मचा रखी है. टीकमगढ़ के लगभग 70 गांव के किसान इससे बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं.

Read Time: 2 min
Tikamgarh: बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से 70 गांव प्रभावित, हजारों किसानों की फसलें हुई तबाह
किसानों की मेहनत पर पड़े ओले

Tikamgarh Farmers: मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों से हो रही बेमौसम बरसात (Unseasonal Rain) ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. इसी के तहत टीकमगढ़ जिले में विगत दिनों हुई ओलावृष्टि (Hailstorm) से जिले के हजारों किसानों की फसलें तबाह हो गई. इसको लेकर कलेक्टर ने सभी किसान (Farmers) भाइयों को सांत्वना दी और कहा कि 'किसान परेशान न हो, जिसका जितना नुकसान हुआ होगा उसका सर्वे कराकर मुआवजा दिलाया जाएगा.'

50 से ज्यादा गांव ग्रसित

टीकमगढ़ जिले में यदि हम ओलावृष्टि की बात करें, तो यहां पर 60 से लेकर 70 गांव इस आपदा की चपेट में आए है. किसानों की गेहूं, चना, मटर, सरसों और सब्जियों की फसलें खराब हुई है. टीकमगढ़ कलेक्टर ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया कि जिले के ओला प्रभावित 60 से 70 गावों का सर्वे करवाने के लिए विशेष टीम बनाई गई है. इसमें कृषि विभाग, उद्यान विभाग, राजस्व विभाग और सभी ग्राम पंचायतों की टीम को भी लगाया गया है.

ये भी पढ़ें :- Shivpuri: शादी के एक दिन बाद लुटेरी दुल्हन पैसे-गहने लेकर हुई फरार, दुल्हा आधी रात पहुंचा थाने

ओलावृष्टि से तबाह हुई खेती

जिला कलेक्टर ने बताया कि ओलावृष्टि की पट्टी उत्तर प्रदेश से होते हुए निवाड़ी, पृथ्वीपुर ओर टीकमगढ़ के गांवों से होते हुए आई है. ओले गिरने से किसानों की फसलें चौपट हो गई है. किसी भी किसान के साथ अन्याय नहीं होगा. नुकसान के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि किसानों के सर्वे में सहयोग के लिए विधायकों से भी बोला गया कि वह किसानों की मदद करें.

ये भी पढ़ें :- Gwalior Crime: कॉलेज से घर जा रही छात्रा को अगवा कर दो दिन तक बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, हंगामा बढ़ने पर किया ये काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close