विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के इस मेडिकल कॉलेज में MBBS छात्रों के साथ रैगिंग, दवाई खिलाकर बेरहमी से की मारपीट

Ragging in Ratlam: रतलाम ज़िले के डॉ. लक्ष्मीनारायण पांडे मेडिकल कॉलेज से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. कॉलेज के कुछ सीनियर छात्रों ने MBBS के फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के साथ बेरहमी से मारपीट की है. दरअसल, ज़िले का ये कॉलेज रैगिंग को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में रहता है... लेकिन कॉलेज प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है.

Read Time: 3 min
MP के इस मेडिकल कॉलेज में MBBS छात्रों के साथ रैगिंग, दवाई खिलाकर बेरहमी से की मारपीट
पीड़ित छात्रों ने पुलिस को बताई आपबीती

Ratlam News: रतलाम शहर के डॉ. लक्ष्मीनारायण पांडे मेडिकल कॉलेज (Dr. Laxminarayan Pandey Medical College) से छात्रों के साथ मारपीट और बदसलूकी का मामला सामने आया है. कॉलेज के करीब 10-12 छात्रों ने शनिवार दोपहर बाद औद्योगिक क्षेत्र थाने पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई. शिकायत करने वाले छात्रों का कहना था कि उनके साथ कॉलेज में रैगिंग (College Ragging) की जाती है. जिससे परेशान होकर वे अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचें है. इधर, पुलिस ने भी छात्रों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. 

कॉलेज के 'सीनियर पर लगाए रैगिंग' के आरोप 

दरअसल, घटना रतलाम ज़िले के डॉ लक्ष्मीनारायण पांडे मेडिकल कॉलेज की है. जहां पर MBBS के फर्स्ट ईयर के छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. MBBS के इन छात्रों का आरोप है कि कॉलेज के सीनियर उनके साथ मारपीट और बदसलूकी करते हैं. इन दबंग छात्रों के चलते कॉलेज में खौफ का माहौल पसरा हुआ है. पीड़ित छात्रों ने बताया कि दबंग छात्रों ने शनिवार को उनके साथ मारपीट की. यही नहीं, मारपीट से पहले पीड़ित छात्रों को जबरन दर्द निवारक (Pain Killers) गोलियां भी खिलाई गई. 

एक दर्जन से अधिक छात्र पहुंचें पुलिस थाना 

पीड़ित छात्रों का आरोप है कि कॉलेज के सीनियर बदसलूकी करने के अलावा उनसे अपने काम काम करवाते हैं और अपने नोट्स भी बनवाते हैं... और मना करने पर उनके साथ जानवरों जैसा सलूक करते हैं. छात्रों ने बताया कि उनकी क्लास के करीब 60 छात्रों के साथ मारपीट की गई है. इसी सिलसिले में करीब एक दर्जन से ज़्यादा छात्र अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंचें और आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पीड़ित छात्रों का कहना है कि ऐसे माहौल में वे पढ़ाई-लिखाई तो दूर, बल्कि चैन से रह भी नहीं पा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :- Shahdol: शहडोल को मिली पासपोर्ट ऑफिस की सौगात, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया शुभारंभ

कॉलेज प्रशसन ने दिया गोल-मोल जवाब 

अपने सीनियर छात्रों के रवैये से परेशान छात्रों ने बताया कि उन्होंने कॉलेज के विभागाध्यक्ष से भी मामले की शिकायत की... लेकिन उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया. कॉलेज प्रशासन से शिकायत करने के बाद भी सीनियर छात्रों ने पीड़ित छात्रों के साथ बेरहमी से मारपीट की. वहीं, मामले का खुलासा होने पर जब कॉलेज प्रशासन से बात की गई तो मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जितेंद्र गुप्ता का कहना था कि हमें इस मामले की जानकारी नहीं है. अभी पुलिस आई तब पता चला है. हम जानकारी ले रहे हैं. पता चलने पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :- 'लोकसभा चुनाव में सरकार को उठाना पड़ सकता है खामियाजा', किसानों ने साफ शब्दों में दी चेतावनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close