विज्ञापन
Story ProgressBack

Shahdol: शहडोल को मिली पासपोर्ट ऑफिस की सौगात, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया शुभारंभ

Shahdol Passport News: केंद्रीय इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने शनिवार को शहडोल में पासपोर्ट कार्यालय का शुभारंभ किया. इस बीच उन्होंने मीडिया से बात भी की.

Read Time: 2 min
Shahdol: शहडोल को मिली पासपोर्ट ऑफिस की सौगात, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया शुभारंभ
शहडोल को मिली पासपोर्ट ऑफिस की सौगात

Shahdol News: शहडोल में भारत सरकार (Central Governemt) के राज्यमंत्री, इस्पात मंत्रालय एवं ग्रामीण विकास मंत्री  फग्गन सिंह कुलस्ते (Faggan Singh Kulaste) ने जिले को पासपोर्ट ऑफिस (Passport Office) की सौगात दी. उन्होंने इसका शुभारंभ करते हुए कहा कि शहडोल (Shahdol) संसदीय क्षेत्र में पासपोर्ट कार्यालय खुल जाने से शहडोल, अनूपपुर, उमरिया और आसपास के आम लोगों को आवागमन में सुगमता होगी.

'नहीं जाना पड़ेगा भोपाल' 

कुलस्ते ने कहा कि पासपोर्ट कार्यालय खुल जाने से शहडोल के लोगों को भोपाल और जबलपुर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. इसके अलावा समय की बचत भी होगी. उन्होंने कहा कि आमजन की सुविधा के लिए पासपोर्ट के लिए जरूरी दस्तावेज पेपरलेस होगा और 15 दिन के अंदर डाक के माध्यम से लोगों के घर पहुंच जाएगा.

सुविधाओं के बारे में बताते कुलस्ते

सुविधाओं के बारे में बताते कुलस्ते

'24 घंटे में मिल सकेगा पासपोर्ट' 

उन्होंने कार्यालय का शुभारंभ करते हुए कहा कि अगर लोगों को तत्काल पासपोर्ट की जरूरत होती है तो 24 घंटे के अंदर भी पासपोर्ट प्रदान किया जाएगा. इसकी भी व्यवस्था रहेगी. लोकसभा चुनाव के बारे में फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा ये तो पार्टी के ऊपर है पार्टी क्या निर्णय लेती है. पार्टी जो डिसाइड करेगी वो करेंगे.

ये भी पढ़ें :- BJP 1st Lok Sabha Candidates List: सभी 11 नामों का हुआ ऐलान, रायपुर से बृजमोहन तो बस्तर से मोहन

'लोगों को मिल रहा है सीधा लाभ'

केंद्रीय इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और राज्य सरकार के संचालित योजना का लाभ दिलाने के उद्देश्य से 15 नवम्बर 2023 से विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली गई. इस यात्रा के दौरान योजनाओं का लाभ लोगों को सीधा प्रदान किया गया. उन्होंने कहा कि साल 2027 तक भारत विश्व में 3 नंबर पर होगा.

ये भी पढ़ें :- 'लोकसभा चुनाव में सरकार को उठाना पड़ सकता है खामियाजा', किसानों ने साफ शब्दों में दी चेतावनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close