विज्ञापन
Story ProgressBack

शिक्षक की करतूत! फर्जी BPL कार्ड बनाकर वसूले ₹2500, ऐसे फूटा भंडा

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश के मैहर जिले से सरकारी कर्मचारी की तरफ से एक व्यक्ति को BPL कार्ड के नाम पर ठगे जाने की खबर सामने आई है. आरोपी टीचर ने फरियादी से ढाई हज़ार वसूलने के बाद उसे नकली कार्ड थमा दिया.

Read Time: 3 mins
शिक्षक की करतूत! फर्जी BPL कार्ड बनाकर वसूले ₹2500, ऐसे फूटा भंडा
(फरियादी शख्स)

Madhya Pradesh : मैहर (Maihar) जिले के रामनगर (Ramnagar ) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां शासकीय प्राथमिक विद्यालय तेंदुहा (Tenduha) में पदस्थ शिक्षक राकेश कुमार पर एक गंभीर आरोप लगा है. शिक्षक राकेश ने फर्जी BPL कार्ड बनवाने के नाम पर एक शख्स से ढाई हजार रुपए वसूले हैं. इस मामले की शिकायत SDM रामनगर डॉक्टर आरती सिंह से की गई है, जिसके बाद प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है.

फर्जी BPL कार्ड का मामला

शिक्षक राकेश कुमार निगम ने फरियादी सनिल तिवारी को BPL कार्ड बनवाने का झांसा दिया और इसके लिए फोन-पे के माध्यम से ढाई हजार रुपए भी वसूल लिए. फरियादी इसके बाद शिक्षक की तरफ से जारी किए पत्र पर हस्ताक्षर के लिए तहसीलदार के पास पहुंचा लेकिन जब तहसीलदार ने आदेश की कॉपी की जांच की, तो उन्हें उसमें तारीख और नंबर का कोई उल्लेख नहीं मिला. इसके बाद फरियादी को समझ में आया कि वे धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं.

दो बार फोन-पे पर लिए पैसे

शिक्षक ने BPL कार्ड के नाम पर दो बार फोन-पे के माध्यम से पैसे लिए थे. इस धोखाधड़ी की जानकारी मिलने के बाद सनिल तिवारी ने सभी साक्ष्य अधिकारियों के सामने पेश किए हैं. इस मामले में अब प्रशासनिक स्तर पर बड़ी कार्रवाई की संभावना है.

SDM ने ने शुरू कराई जांच

शिकायत के आधार पर रामनगर SDM डॉक्टर आरती सिंह ने रामनगर तहसीलदार और थाना प्रभारी को पत्र लिखकर मामले की जांच के आदेश दिए हैं. आरती सिंह ने NDTV से बातचीत में बताया कि शिकायत मिलने के बाद उन्होंने जांच की बात कही है और जल्द ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

कर्मचारियों में भ्रष्टाचार

यह पहली बार नहीं है जब सरकारी कर्मचारियों की अनियमितताओं की शिकायतें सामने आई हैं. इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले प्रकाश में आ चुके हैं, जिनमें कर्मचारियों ने जनता को ठगा है... जबकि गौर करने वाली बात है कि सरकारी वेतन के बाद भी कई कर्मचारियों का पेट नहीं और भरता और अक्सर वो भ्रष्टाचार करने पर उतारू हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें : 

दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Viral Video: 'मेरी मदद कर दो सर, नहीं तो यही खत्म हो जाउंगी', जिला कलेक्टर ऑफिस में चला हाई वोल्टेज ड्रामा
शिक्षक की करतूत! फर्जी BPL कार्ड बनाकर वसूले ₹2500, ऐसे फूटा भंडा
Imarti Devi attacked the police from the stage in Gwalior said there is no hearing for the poor
Next Article
Madhya Pradesh: इमरती देवी मंच से हुई पुलिस के खिलाफ हमलावर, कहा- गरीब की नहीं होती कोई सुनवाई
Close
;