विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

बढ़ सकती हैं दिग्विजय सिंह की मुश्किलें, ट्वीट को लेकर लीगल एक्शन लेगी बीजेपी

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक स्व. माधव गोलवलकर को लेकर ट्वीट करने पर दिग्विजय सिंह पहले भी फंस चुके हैं. इससे पहले भी खरगोन हिंसा के दौरान फर्जी ट्वीट करने को लेकर दिग्विजय सिंह पर कई मामले दर्ज हो चुके हैं.

Read Time: 4 min
बढ़ सकती हैं दिग्विजय सिंह की मुश्किलें, ट्वीट को लेकर लीगल एक्शन लेगी बीजेपी
दिग्विजय सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

भोपाल : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर मुश्किलों में फंस सकते हैं. इस बार अपने एक ट्वीट को लेकर दिग्विजय सिंह भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर आ गए हैं. दमोह में जैन तीर्थ स्थली कुंडलपुर को लेकर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया था. इसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी दिग्विजय सिंह पर लीगल एक्शन लेगी. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह ने प्रदेश में भ्रामक जानकारी फैलाने और लोगों को भड़काने का काम किया है. 

वीडी शर्मा का आरोप है कि दिग्विजय सिंह हमेशा से ऐसे काम करते आए हैं और 2003 के पहले भी दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में दंगा भड़काया था. भ्रामक जानकारी फैलाने को लेकर BJP की लीगल टीम इसकी पूरी जांच कर रही है.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि लीगल टीम पूरी तैयारी के साथ दिग्विजय सिंह के खिलाफ एक्शन लेगी. उन्होंने दिग्विजय सिंह को जेल भी भिजवाने की बात कही.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि 'बजरंग दल के सदस्य कुंडलपुर में शिवजी की पिंडी रखकर उत्पात मचा रहे हैं.'

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में 'राजनीतिक कीर्तन' जुटे सभी दल! जानिए कौन-कौन कहां कर रहा है आयोजन

क्या है पूरा मामला?
रविवार 27 अगस्त की सुबह 6 बजकर 6 मिनट पर दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया कि 'आचार्य श्री विद्या सागर महाराज जी द्वारा पल्लवित, देश के सबसे भव्य मंदिरों में से एक, श्री दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर परिसर में, कल रात से बजरंग दल के कथित असामाजिक तत्व शिवजी की पिंडी रख उत्पात शुरू कर चुके हैं. स्थिति कभी भी गंभीर मोड़ ले सकती है. यह गंभीर विषय है. प्रशासन तत्काल कार्रवाई करे.' स्थानीय प्रशासन ने तुरंत मामले की जांच के लिए एसडीएम और एसडीओपी को कुंडलपुर भेजा. इसके बाद दमोह एसपी के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से बताया गया कि एसडीएम और एसडीओ पुलिस ने कुंडलपुर का निरीक्षण किया. कुंडलपुर संबंधी यह जानकारी पूर्णतः भ्रामक और तथ्यहीन है. 

पहले भी फंस चुके हैं दिग्विजय सिंह
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक स्व. माधव गोलवलकर को लेकर ट्वीट करने पर दिग्विजय सिंह पहले भी फंस चुके हैं. इससे पहले भी खरगोन हिंसा के दौरान फर्जी ट्वीट करने को लेकर दिग्विजय सिंह पर कई मामले दर्ज हो चुके हैं. रामनवमी के मौके पर दिग्विजय सिंह ने शोभायात्रा पर हुई पत्थरबाजी की घटना पर ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने बिहार की फोटो को अपने हैंडल से शेयर करते हुए उसे मध्य प्रदेश के खरगोन जिले का बता दिया था. हालांकि बाद में दिग्विजय सिंह ने ट्वीट डिलीट कर दिया था.

यह भी पढ़ें : "BJP मुझे गिरफ्तार करवाए, जनता कांग्रेस को 75 पार का रिटर्न गिफ्ट देगी''- बिलासपुर में बोले भूपेश बघेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close