विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Central Observer: तीन राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान, मनोहर लाल जाएंगे मध्य प्रदेश, सर्वानंद छत्तीसगढ़

बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षकों की लिस्ट जारी कर दी है. ये पर्यवेक्षक तीनों राज्यों में विधायक दल के नेता चुनेंगे.

Read Time: 2 min
BJP Central Observer: तीन राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान, मनोहर लाल जाएंगे मध्य प्रदेश, सर्वानंद छत्तीसगढ़

BJP Central Observer: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है. ये पर्यवेक्षक तीनों राज्यों में विधायक दल के नेता चुनेंगे. पार्टी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, राजस्थान में विधायक दल के नेता के चयन के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

YRPSHR

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान. 

मनोहर लाल खट्टर जाएंगे मध्य प्रदेश 

वहीं मध्य प्रदेश में विधायक दल के नेता के चयन के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar), पार्टी संसदीय बोर्ड के सदस्य के. लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ में विधायक दल के नेता के चयन के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) और सर्वानंद सोनावाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है. बीजेपी के संसदीय बोर्ड ने इन नामों पर मुहर लगाई है. माना जा रहा है कि रविवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है. इस मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

फिलहाल नहीं हो सका है सीएम फेस का ऐलान

पिछले दिनों संपन्न पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बपंर बहुमत से जीत हासिल की है. फिलहाल पार्टी ने इन चुनावों में मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा नहीं की है. 

ये भी पढ़े: Athlete Of The Year 2023: लियोनेल मेस्सी 'टाइम के एथलीट ऑफ द ईयर 2023' सम्मानित, दुनिया के पहले फुटबॉलर बने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close