विज्ञापन
Story ProgressBack

चंबल के पूर्व डाकू मलखान सिंह का बीजेपी पर तंज, बोले- 'ग्वालियर के नेता डरे क्यों हैं, वो अपना सीएम क्यों नहीं मांगते'

Madhya Pradesh Election Results 2023: मलखान सिंह ने कहा कि ग्वालियर के बड़े बड़े लीडर इतने डरे और बिके हुए क्यों हैं? वो अपना सीएम क्यों नहीं मांगते हैं? ग्वालियर का सीएम होगा तो यहां का नाम होगा, यहां का विकास होगा.

Read Time: 5 min
चंबल के पूर्व डाकू मलखान सिंह का बीजेपी पर तंज, बोले- 'ग्वालियर के नेता डरे क्यों हैं, वो अपना सीएम क्यों नहीं मांगते'
भाजपा में मुख्यमंत्री पद को लेकर मची उथल पुथल के बीच मलखान सिंह ने भी सीएम पद पर अपनी बात रखी
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Election Results 2023: विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आ चुके है. इस चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली है. वहीं प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर चुकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुख्यमंत्री का चेहरा ढूंढने की कवायद में जुटी हैं. हालांकि इस बीच कांग्रेस नेता और चंबल के दस्यु सम्राट मलखान सिंह (Malkhan Singh) ने सीएम पद के चयन को लेकर अपनी बात रखी है. मलखान सिंह ने कहा कि इस बार ग्वालियर-चंबल अंचल से मुख्यमंत्री बनना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के बड़े बड़े नेता इतने डरे हुए क्यों हैं?  यहां की जनता की ये मांग नहीं उठाते कि सीएम इस अंचल से बने. 

सीएम को लेकर ये बोले दस्यु सम्राट

सत्तर से लेकर अस्सी के दशक में चम्बल घाटी में सबसे बड़े दस्यु सरगना रहे मलखान सिंह ने इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए जमकर प्रचार किया था. अब भाजपा में मुख्यमंत्री पद को लेकर मची उथल पुथल के बीच मलखान सिंह ने भी सीएम पद पर अपनी बात रखी है. मलखान सिंह का कहना है कि इंदौर की जनता विजयवर्गीय को मांग रही है. उसी इलाके से शिवराज सिंह भी कई बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. क्या ग्वालियर की जनता पीछे ही लगी रहेगी?

मलखान सिंह ने कहा कि ग्वालियर के बड़े बड़े लीडरों से ये कहना चाहता हूं कि आप इतने डरे और बिके हुए क्यों हैं? वो अपना सीएम क्यों नहीं मांगते हैं? ग्वालियर का सीएम होगा तो यहां का नाम होगा, यहां का विकास होगा.

सीएम पद के लिए नरेंद्र सिंह तोमर या सिंधिया का नाम पूछने पर मलखान सिंह ने कहा कि मैं किसी का विरोध नहीं कर रहा, लेकिन जो ईमानदार हो उसको मुख्यमंत्री बनाएं. उन्होंने बगैर नाम लिए सिंधिया का समर्थन करते हुए कहा कि जो पांच नाम चल रहे हैं उनमें देख लो ईमानदार कौन है? कौन जातिवाद में नहीं जाएगा? जो भर्ष्टाचार न करें उसे बना दो.

सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्या के आरोपी कायर और डरपोक हैं

मलखान सिंह से राजस्थान में हुई करणी सेना की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi Murder) की हत्या पर कहा कि पैसे लेकर जो हत्या करते हैं. वो बिचौलिए हैं. ये कोई बहादुर नहीं है. सबसे बड़ा कायर वो है जो पैसे देकर हत्या करवाता है. ये करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या नहीं, बल्कि पूरे भारत की हत्या है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने हत्या करवाई है. वो अपने लोगों को बचाने का भी प्रयास कर रहे होंगे, लेकिन वो उन आरोपियों को बचा नहीं पाएंगे. मलखान ने कहा कि इस घटना से क्षत्रीय समाज में काफी रोष है. आरोपी चाहे हिंदुस्तान के किसी भी प्रदेश में हो. करणी सेना और देश का क्षत्रिय समाज इन लोगों को नहीं छोड़ेगा, क्योंकि एक निर्दोष व्यक्ति की हत्या हुई है.यह हमारा देश कभी बर्दाश्त नहीं करेगा.

भाजपा की जीत पर उठाए सवाल

प्रदेश में हुई भाजपा की जीत को लेकर भी उन्होंने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि  देहात में एक कहावत है कि जिसकी लाठी उसकी भैंस. केंद्र में भाजपा की सरकार है. पहले से प्रदेश में उनकी सरकार है, लेकिन इन लोगों को शर्म आनी चाहिए कि  बेईमानी से कब तक सरकार चलेगी?

मलखान सिंह ने कहा कि मैं सभी को दोषी नहीं मानता, कई ईमानदार हैं. वो ईमानदार हैं, लेकिन सत्ता के लोभी और प्रमोशन के भूखे अधिकारी ये सब कर रहे हैं, तो ये गलत है .उन्होंने कहा कि भाजपा किस जीत की खुशी मना रही है वो तो पहले से ही सरकार में है.

चुनाव नतीजों से निराश है मलखान

 कांग्रेस की करारी हार पर मलखान सिंह हताश हैं. चुनाव में कांग्रेस के खराब  प्रदर्शन को लेकर दस्यु सम्राट मलखान सिंह ने कहा कि बात समझ से परे है. हमने जब जमीनी स्तर पर जाकर देखा था तो लोग कांग्रेस को ही सत्ता देते दिख रहे थे. व्यापक पैमाने पर लोग बदलाव के लिए कांग्रेस को वोट देते हुए दिख रहे थे, लेकिन फिर पता नहीं क्या जादू हुआ जो लोग लाखों से हार रहे थे वो 20-20 हजार वोटों से जीत गए. 

ये भी पढ़े: 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close