विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

दिल्ली में आज बीजेपी CEC की बैठक, MP-Chhattisgarh के उम्मीदवारों पर होगा मंथन

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा समिति के अन्य सदस्य इसमें शामिल होंगे.

Read Time: 3 min
दिल्ली में आज बीजेपी CEC की बैठक, MP-Chhattisgarh के उम्मीदवारों पर होगा मंथन
दिल्ली में आज बीजेपी CEC की बैठक

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक आज दिल्ली में होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा समिति के अन्य सदस्य इसमें शामिल होंगे.

बैठक में बीजेपी पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय ले सकती है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करेगी. 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक में मुख्य रूप से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में आगामी राज्य चुनावों पर विचार-विमर्श किया जाएगा. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों पर केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में फैसला लिया जा सकता है. 

इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 13 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के मुख्यालय में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों पर चर्चा के लिए केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक की थी.

बीजेपी ने अब तक 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव के लिए 79 और छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

बीजेपी ने 17 अगस्त को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने 25 सितंबर को मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल भी शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल को दिमनी और नरसिंगपुर निर्वाचन क्षेत्रों से मैदान में उतारा गया है.

ये भी पढ़ें- सत्ता में आए तो देश में OBC की सही संख्या जानने के लिए कराएंगे जाति जनगणना, MP में बोले राहुल गांधी

ये भी पढ़ें- Indore Metro का ट्रायल रन पूरा, 2028 तक उज्जैन तक मेट्रो लाइन पहुंचाने का लक्ष्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close