विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: वोटिंग के बीच छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर हुआ बड़ा खेल, मेयर विक्रम अहके ने बदली आस्था

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में वोटिंग के दिन बड़ा खेल हो गया. दरअसल चुनाव के ऐलान के बाद से ही अलग-अलग पार्टियों में आस्था बदलने का खेल जारी है लेकिन ऐन वोटिंग के दिन छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहके (Vikram Ahke) ने अपनी आस्था बदल दी और कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ (Nakul Nath) को समर्थन का ऐलान कर दिया. वे 17 दिन पहले ही कांग्रेस को टाटा करके बीजेपी में शामिल हुए थे

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Elections 2024: वोटिंग के बीच छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर हुआ बड़ा खेल, मेयर विक्रम अहके ने बदली आस्था

Lok Sabha Elections 2024: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में वोटिंग के दिन बड़ा खेल हो गया. दरअसल चुनाव के ऐलान के बाद से ही अलग-अलग पार्टियों में आस्था बदलने का खेल जारी है लेकिन ऐन वोटिंग के दिन छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहके (Vikram Ahke) ने अपनी आस्था बदल दी और कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ (Nakul Nath) को समर्थन का ऐलान कर दिया. वे 17 दिन पहले ही कांग्रेस को टाटा करके बीजेपी में शामिल हुए थे. ऐन वोटिंग के दिन मध्यप्रदेश की इस हाइप्रोफाइल सीट पर हुए खेल की अब पूरे सूबे में चर्चा में हैं. 

सुबह 10.30 अचानक बदल गया मेयर का दिल

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट (Chhindwara Lok Sabha Seat)के अलग-अलग बूथों पर सुबह से  ही मतदाताओं की भीड़ दिखने लगी थी. सुबह-सुबह पूर्व CM कमलनाथ (Kamal Nath) अपने बेटे नकुलनाथ और परिवार के दूसरे लोगों के साथ अपने बूथ पर गए और मतदान किया. मतलब वोटिंग का पूरा माहौल तैयार हो गया था. इसी बीच वोटिंग शुरू होने के 4 घंटे के अंदर छिंदवाड़ा के मेयर ने पलटी मार दी. मेयर विक्रम अहके ने अंतरात्मा की आवाज का हवाला दिया नकुलनाथ के पक्ष में वोट की अपील कर डाली. छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ माना जाता है लिहाजा मेयर द्वारा आस्था बदलने के इस घटनाक्रम पर बीजेपी उम्मीदवार विवेक बंटी साहू (Vivek Bunty Sahu)ने तुरंत ही तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि लगता है कि नकुलनाथ से विक्रम अहके की कोई डील हो गई है. विवेक बंटी साहू ने आरोप लगाया कि नकुलनाथ ने कभी भी आदिवासियों की इज्जत नहीं की. ऐसे में सवाल ये है कि क्या नकुलनाथ ने अब विक्रम अहाके से माफी मांगी है और यदि नहीं तो विक्रम ने आदिवासियों के साथ धोखा किया है.इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि छिंदवाड़ा में नोट तंत्र चल रहा है. हालांकि विवेक बंटी साहू ने ये दावा भी किया इन सबके बावजूद वे 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीतेंगे और मोदी जी के 400 पारे के नारे में छिंदवाड़ा का भी योगदान होगा. 

NDTV ने जिम्मेदारी निभाई

हाल ही में बीजेपी का दामन थामने वाले छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहके ने वोटिंग के दौरान ही यू टर्न लेते हुए कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन किया और उनके पक्ष में वोट करने की अपील भी जारी कर दी.  एक सीनियर लीडर की वोटिंग के बीच ऐसी अपील वोटरों को गलत तरीके से प्रभावित कर सकती थी. ऐसे में NDTV ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए विक्रम अहके के बयान को तब तक नहीं दिखाया, जब तक कि वोटिंग खत्म नहीं हो गई.

ये भी पढ़ें: मतदाताओं में उत्साह... पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, लोकतंत्र के महापर्व की खूबसूरत तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
Lok Sabha Elections 2024: वोटिंग के बीच छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर हुआ बड़ा खेल, मेयर विक्रम अहके ने बदली आस्था
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;