विज्ञापन
Story ProgressBack

मतदाताओं में उत्साह... पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, लोकतंत्र के महापर्व की खूबसूरत तस्वीरें

Bride And Groom Voting: MP की छह लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. पूरे प्रदेश में सुबह से मतदताओं की लाइन लगी है. मतदान केंद्रों पर महिला, युवा से लेकर बुजुर्ग मतदाताओं की अच्छी खासी तदाद है. बालाघाट में सात फेरे के बाद दूल्हा और दुल्हन वोट डालने पहुंचे हैं.

Read Time: 3 mins
मतदाताओं में उत्साह... पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, लोकतंत्र के महापर्व की खूबसूरत तस्वीरें
माथे पर सिंदुर, हाथों में मेहंदी... ऐसे वोट देने मतदान केंद्र पहुंचे नवविवाहित जोड़े.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ (MP-Chhattisgarh Lok Sabha 1st Phase Voting) समेत देश के 21 राज्य की 102 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी है. पीएम मोदी समेत देश के दिग्‍गज नेताओं ने मतदाताओं से वोट देने की अपील की है. सभी राज्‍यों से चुनाव की खूबसूरत तस्‍वीरें भी सामने आ रही हैं. वहीं कुछ ऐसी तस्‍वीरें भी सामने आई हैं, जो औरों को भी वोटि‍ंंग के लिए प्रेर‍ित करती हैं.

बालाघाट में सात फेरों के बाद सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान

मध्य प्रदेश में दूूल्‍हा-दुल्‍हन जोड़े में वोट डालने पहुंचे हैं. दरअसल, बालाघाट में दुल्हन ने विदाई से पहले अपने मताधिकार का प्रयोग. दुल्‍हन विदाई से पहले बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के साईटपाथोर के मतदान केंद्र क्रमांक-34 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. साथ ही उन्होंने मतदाताओं से की मतदान करने की भी अपील की. 

बता दें कि दुल्हन की विदाई होनी थी, लेकिन उसने फैसला किया कि पहले मैं वोट डालने जाऊंगी. इसके बाद दुल्हन अपने दूल्हे को लेकर मतदान केंद्र पर पहुंची, जहां उसने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. हालांकि वोट डालने के बाद घर पर विदाई की रस्म पूरी की गई. इसके बाद वह ससुराल गई है.

इधर, मंडला लोकसभा क्षेत्र के रहने वाली आशारानी सिंगरोरै ने अपनी विदाई से पहले मेली के नारायणगंज के मतदान केंद्र-112 पर पहुंचकर मतदान कर अपनी जिम्मेदारी निभाई. 

OGNDU

शादी के जोड़े में दुल्हन अपने दुल्हा के साथ मतदान करने पोलिंग बूथ पहुंची.

एक नवविवाहित जोड़े जीवेंद्र सिंह चंदेल और प्रतिमा सिंह ने आज आम चुनाव के लिए सीधी लोकसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 238 पर मतदान किया.

यहां देखें वीडियो:

कोंडागांव में 20 साल की दीपिका दीवान बारात आने से पहले वोट देने मतदान केंद्र पहुंची और अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बता दें कि दीपिका दीवान मेहंदी लगे हाथों में वोटर कार्ड लेकर गिरोला जड़ीपारा के मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

BBB

चेहरे पर हल्दी, हाथों में मेहंदी... सात फेरे लेने से पहले वोट देने पहुंची दीपिका दीवान.

दीपिका दीवान ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि वो लोकतंत्र में मताधिकार की भूमिका समझती हैं. इसलिए मतदान के बाद शादी की रस्म पूरा करेंगी.

ये भी पढ़े: MP Lok Sabha Election 2024: MP में सुबह 9 बजे तक 15 फीसदी मतदान, नक्सल प्रभावित दुगलई केंद्र पर शत प्रतिशत हुई वोटिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रचंड गर्मी में बारिश की फुहार ! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ ने ली राहत की सांस
मतदाताओं में उत्साह... पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, लोकतंत्र के महापर्व की खूबसूरत तस्वीरें
Tribal Students Shine in NEET Overcoming Odds to Achieve Success
Next Article
आदिवासी समाज के 26 बच्चों ने किया कमाल, NEET की परीक्षा में मारी बाजी
Close
;