विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 24, 2023

भोपाल में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा एक्शन, NGT के आदेश पर 692 इलाकों में चलेगा बुलडोजर

प्रदेश की राजधानी भोपाल में अतिक्रमण को लेकर बड़ा एक्शन होने वाला है वो भी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल यानी NGT के आदेश पर. दरअसल NGT ने आदेश दिया है कि राजधानी के ग्रीन बेल्ट एरिया (Green Belt Area) की 692 जगहों को अतिक्रमण से मुक्त किया जाए.

Read Time: 3 mins
भोपाल में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा एक्शन, NGT के आदेश पर 692 इलाकों में चलेगा बुलडोजर

Madhya Pradesh News: प्रदेश की राजधानी भोपाल में अतिक्रमण (Encroachment in Bhopal) को लेकर बड़ा एक्शन होने वाला है वो भी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (National Green Tribunal) यानी NGT के आदेश पर. दरअसल NGT ने आदेश दिया है कि राजधानी के ग्रीन बेल्ट एरिया (Green Belt Area) की 692 जगहों को अतिक्रमण से मुक्त किया जाए. NGT ने इसके लिए जिला प्रशासन को बकायदा फटकार भी लगाए हैं. जिसके बाद  जिले के कलेक्टर आशीष सिंह (Collector Ashish Singh) ने भी एक्शन लेने के आदेश जारी कर दिए हैं. जिसके मुताबिक अलग-अलग चरणों में भोपाल के कई इलाकों से अतिक्रमण हटाया जाएगा. सबसे पहले जहां एक्शन होगा वो इलाके हैं- अयोध्या नगर बायपास, नीलबड़ से मुगालिया छाप, पटेल नगर बायपास से 11 मील रोड, करोंद बायपास रोड भानपुरा चौराहा से आशाराम बापू चौराहा

भोपाल जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने अतिक्रमण हटाने के मुद्दे पर बैठक की

भोपाल जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने अतिक्रमण हटाने के मुद्दे पर बैठक की

इन इलाकों में हजारों जगहों पर अतिक्रमण की शिकायते हैं. इस अभियान के लिए कलेक्टर आशीष सिंह ने बकायदा मीटिंग की. जिसमें डीएफओ आलोक पाठक, नगर निगम आयुक्त  फ़्रेंक नोबल ए, एडीएम हरेन्द्र नारायण सहित वनविभाग, नगरनिगम, पीडब्ल्यूडी, सीपीए सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. मीटिंग में आशीष सिंह ने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, सीपीए एवं वन विभाग के अधिकारियों से एनजीटी के निर्देशों का पालन करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये है. इसके पहले संबंधित लोगों को सूचना भी दी जाएगी ताकि वे खुद से अतिक्रमण हटा सकें. यदि वे खुद एक्शन नहीं लेते तो फिर जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा. 

भोपाल में 8 घंटे तक बिजली की कटौती

वैसे भोपाल वालों के लिए एक और जरूरी खबर है. जिले के 20 कॉलोनी में दो से 8 घंटे की बिजली कटौती होगी. ये कटौती मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मेंटनेंस की वजह से हो रही है. जिसके चलते ग्रीन विलेज एरिया, और कोलवा ग्रामीण इलाकों में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक बिजली की कटौती होगी.   

ये भी पढ़ें: चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों को निशाने पर लेने के लिए IED बम किया गया था प्लांट, 2 मजदूरों की मौत, एक घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Papa Vidhayak: अवैध हथियारों के साथ धरा गया पूर्व भाजपा विधायक का बेटा, हथियारों से इलाके में फैलाता था दहशत
भोपाल में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा एक्शन, NGT के आदेश पर 692 इलाकों में चलेगा बुलडोजर
Assembly by-election After Amarwada by-polls in Madhya Pradesh, Congress-BJP is preparing for by-elections in Budhni, Vijaypur and Bina
Next Article
MP Assembly By-Polls: अमरवाड़ा के बाद इन तीन क्षेत्रों में उपचुनाव की बारी, BJP-कांग्रेस कर रहे हैं तैयारी
Close
;