विज्ञापन
This Article is From Jan 20, 2024

फाउंटेन शो के माध्यम से दिखाई गई अयोध्या की झलक ! मन मोह लेंगी राजधानी भोपाल की खूबसूरत तस्वीरें 

भगवान श्री राम के भव्य मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसे लेकर पूरे देश भर में तैयारियां तेज़ है. प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी जिला प्रशासन की तरफ से बोट क्लब पर राम महोत्सव मनाया जा रहा है. यह महोत्सव 19 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक चलेगा. इसी कड़ी में आज 19 जनवरी को पहले दिन वोट क्लब पर बने म्यूजिकल फाउंटेन पर रामकथा की भव्य झलक देखने को मिली. इस शानदार नज़ारे ने सब का मन मोह लिया.

फाउंटेन शो के माध्यम से दिखाई गई अयोध्या की झलक ! मन मोह लेंगी राजधानी भोपाल की खूबसूरत तस्वीरें 

भगवान श्री राम के भव्य मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. ऐसे में पूरे देश भर में इस उत्सव को लेकर तैयारियां भी अपने चरम पर है. भोपाल में भी जिला प्रशासन की तरफ से बोट क्लब पर राम महोत्सव मनाया जा रहा है. यह महोत्सव 19 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक चलेगा. इसी कड़ी में आज 19 जनवरी को पहले दिन वोट क्लब पर बने म्यूजिकल फाउंटेन पर रामकथा की भव्य झलक देखने को मिली. जिसमें लाइट एंड साउंड के साथ फाउंटेन के जरिए पानी की मदद से रामकथा की प्रस्तुति की गई. इस नज़ारे की सुंदरता ने सभी का मन मोह लिया. इस दौरान म्यूजिकल फाउंटेन और वाटर स्क्रीन पर अयोध्या मंदिर की शॉर्ट फिल्म दिखाई गई पानी में मंदिर एवं श्री राम की आकृति को दिखाया गया.

भोपाल में बड़े तालाब पर फाउंटेन शो के माध्यम से दिखाई गई अयोध्या की झलक

भोपाल में बड़े तालाब पर फाउंटेन शो के माध्यम से दिखाई गई अयोध्या की झलक

जानकारी के लिए बता दें कि आगामी कार्यक्रमों में लगातार म्यूजिकल फाउंटेन पर आम जनता के लिए यह शो जारी रहेगा जो हर शाम को 6:00 बजे से 7:30 तक चालू रहेगा. 22 जनवरी को बोर्ड क्लब पर 51000 दीपक जलाए जाएंगे और महा आरती का आयोजन भी किया जाएगा यहां पर राम मंदिर की प्रतिकृति भी देखने को मिलेगी. इतना ही नहीं, यहां स्क्रीन के माध्यम से अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव दिखाया जाएगा. 22 जनवरी को रामलला (Ram Lala) की प्राण–प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है. हर कोई अपने अपने तरीके से भगवान श्री राम की भक्ति में लीन दिखाई दे रहा हैं.

ये भी पढ़ें - Ram Mandir Special: 'रामयुग' में किस हाल में है 'रामनामी' ? जानिए छत्तीसगढ़ इन अनोखे 'राघव' भक्तों को

रामलला की भक्ति में डूबा MP 

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की धूम, MP के बाजारों में बिक रही राम नाम प्रिंट वाली साड़ियां

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की धूम, MP के बाजारों में बिक रही राम नाम प्रिंट वाली साड़ियां

बाजारों में जहां भगवा पताखा और राम भक्त हनुमान की प्रतिमा वाले झंडे बिक रहे हैं. वहीं, कहीं पर मिठाई की दुकानों पर पर 22 जनवरी को प्रसाद के रूप में बांटे जाने वाले लड्डुओं की डिमांड बढ़ गई हैं. इतना ही नहीं, 22 जनवरी के दिन अपने घरों और मंदिरो में पूजा पाठ करने वाले पंडितों की बुकिंग भी हो चुकी हैं.  कुछ जगहों पर "जय श्री राम" लिखी टी शर्ट और "अयोध्या प्रिंट" में महिलाओं की साड़ी का क्रेज बढ़ गया है. मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में सुनार की दुकानों पर भीड़ लग गई है. लोग बड़ी तादाद में रामलला की सोने-चांदी से बनी मूर्तियां खरीद रहे हैं. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि 22 जनवरी का दिन देशवासियों के लिए ऐतिहासिक साबित होने वाला है. 

ये भी पढ़ें - Exclusive: "गले में हार, आंखों में पट्टी...", प्राण प्रतिष्ठा से पहले देखें रामलला की नई तस्वीर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: अतिथि शिक्षकों को स्कूल शिक्षा मंत्री ने ठुकराया, अब कांग्रेस के इस कदम से बढ़ सकती है BJP की परेशानी
फाउंटेन शो के माध्यम से दिखाई गई अयोध्या की झलक ! मन मोह लेंगी राजधानी भोपाल की खूबसूरत तस्वीरें 
Khandwa Farmers took out a tractor march raised an uproar against the government
Next Article
MP में किसानों का हल्ला बोल! 200 से ज्यादा ट्रैक्टर-ट्राली में सवार हो कर निकले, शिवराज के बयान पर कही यह बात
Close