विज्ञापन
Story ProgressBack

MP का इकलौता कांग्रेसी जो बना रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी, पार्टी ने किया था कार्यक्रम का बायकॉट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता मिला था लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने इसे बीजेपी और आरएसएस का 'राजनीतिक इवेंट' करार देते हुए इसमें जाने से इनकार कर दिया था.

Read Time: 3 min
MP का इकलौता कांग्रेसी जो बना रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी, पार्टी ने किया था कार्यक्रम का बायकॉट
रामलला के दर्शन कर बैतूल लौटे निलय डागा

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) संपन्न हो चुकी है. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राम मंदिर में पूजा अर्चना की. मंदिर परिसर में मौजूद कई विशेष अतिथि और दुनियाभर के करोड़ों श्रद्धालु इस पल के साक्षी बने. मध्य प्रदेश के इकलौते कांग्रेसी नेता पूर्व विधायक निलय डागा को अयोध्या से बुलावा आया और उन्हें भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का मौका मिला.

सोमवार को भगवान रामलला के दर्शन कर निलय डागा मंगलवार दोपहर को बैतूल पहुंचे. निलय डागा ने 3 साल तक भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र में सहभागिता अभियान चलाकर समर्पण निधि जमा की थी जिसे बाद में ट्रस्ट को सौंप दिया गया था. निलय डागा और उनकी पत्नी दीपाली डागा को मिले निमंत्रण से दोनों ही बेहद खुश थे.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : "कान में कुंडल, गले में वैजयंती माला...", धार्मिक ग्रंथों के अनुसार बने आभूषणों से सजे रामलला, जानें-श्रृंगार से जुड़ी पूरी जानकारी

हिमाचल कांग्रेस के दो नेता भी बने समारोह का हिस्सा

मंगलवार को बैतूल लौटने पर डागा और उनकी पत्नी का नगर में जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया. निलय डागा के अलावा हिमाचल कांग्रेस के दो नेता भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का हिस्सा बने. हिमाचल सरकार में मंत्री विक्रमादित्या सिंह और धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा पार्टी लाइन से हटकर अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए. 

यह भी पढ़ें : अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज, CM मोहन यादव ने दिया ऐसा जवाब

कांग्रेस ने किया कार्यक्रम का बायकॉट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद सोनिया गांधी को भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता मिला था लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने इसे बीजेपी और आरएसएस का 'राजनीतिक इवेंट' करार देते हुए इसमें जाने से इनकार कर दिया था. समारोह में खेल, कला, उद्योग, राजनीति और अलग-अलग क्षेत्रों के कई दिग्गज बतौर विशेष अतिथि सम्मिलित हुए थे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close