विज्ञापन
Story ProgressBack

भोजेश्वर महादेव मंदिर से रॉक कला स्थल तक... यूनेस्को ने अस्थायी सूची में किया शामिल

Six tourist places of MP included in UNESCO tentative list: ग्वालियर किला, धमनार का ऐतिहासिक समूह, भोजेश्वर महादेव मंदिर, भोजपुर, चंबल घाटी के रॉक कला स्थल, खूनी भंडारा, बुरहानपुर और रामनगर, मंडला का गोंड स्मारक को यूनेस्को ने अपनी अस्थायी सूची में शामिल किया.

Read Time: 2 min
भोजेश्वर महादेव मंदिर से रॉक कला स्थल तक... यूनेस्को ने अस्थायी सूची में किया शामिल

मध्य प्रदेश के छह दर्शनीय स्थलों को यूनेस्को ने अपनी अस्थायी सूची में शामिल किया है. ये दर्शनीय स्थल ग्वालियर किला, धमनार का ऐतिहासिक समूह, भोजेश्वर महादेव मंदिर, भोजपुर, चंबल घाटी के रॉक कला स्थल, खूनी भंडारा, बुरहानपुर और रामनगर, मंडला का गोंड स्मारक हैं. इन स्थलों को गुरुवार, 14 मार्च को यूनेस्को ने भारत की अस्थायी सूची में जोड़ा है.

वहीं इन स्थलों को यूनेस्को के अस्थायी सूची में शामिल किए जाने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर खुशी जाहिर की है. साथ ही इस उपलब्धि के लिए प्रदेशवासियों को बधाई दी और कहा कि UNESCO के विश्व हेरिटेज सेंटर द्वारा भारत की अस्थाई सूची में ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहरों से समृद्ध मध्यप्रदेश की 6 संपत्तियों का जोड़ा जाना, हमारे लिए गर्व और सम्मान का विषय है.

सीएम मोहन यादव ने जताई खुशी

सीएम मोहन यादव ने एक्स पर लिखा, 'UNESCO के विश्व हेरिटेज सेंटर द्वारा भारत की अस्थाई सूची में ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहरों से समृद्ध मध्यप्रदेश की 6 संपत्तियों का जोड़ा जाना, हमारे लिए गर्व और सम्मान का विषय है. प्रदेशवासियों को इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं.'

ये भी पढ़े: केंद्र के सामान DA नहीं मिलने से नाराज हुए मध्य प्रदेश के लाखों कर्मचारी, आज से करेंगे प्रदर्शन 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close