विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?

Bhind News: जब क्लास में लगे सीसीटीवी कैमरे देखे वह दंग रह गए. कैमरे में सभी स्टूडेंट्स समूह में नकल कर रहे थे. इतना ही नही सीसीटीवी में केन्द्राध्यक्ष समेत सभी पर्यवेक्षक नकल करवाते हुए देखे गए.

Read Time: 2 mins
MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?
Bhind News: परीक्षा केंद्र को किया निरस्त

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) में NDTV की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. यहां के दबोह में चल रही जीवाजी विश्व विद्यालय की बीएससी की परीक्षा में सामूहिक नकल की खबर NDTV ने प्रमुखता से दिखाई थी. जिसके बाद दबोह परीक्षा केंद्र को निरस्त कर दिया गया है. लेकिन अभी परीक्षा में नकल कराने में शामिल 12 शिक्षकों पर कार्रवाई होना बाकी है. ये बड़ा सवाल है कि नकल कराने के लिए जिम्मेदार माने जा रहे शिक्षकों, पर्यवेक्षकों पर कब और क्या कार्रवाई होगी.

तीन छात्रों को पकड़ा गया था नकल करते हुए

दरलसल जीवाजी विश्व विद्यालय बीए और बीएससी के एग्जाम करा रहा है. जिसको लेकर दबोह के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में इसका परीक्षा केन्द्र बनाया गया था. जिसमें छात्र पर्यवेक्षक और केंद्र अध्यक्ष की मौजूदगी में जमकर नकल करा रहे थे. शुक्रवार को एसडीएम विजय यादव ने दबोह के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में बनाए गए बी.ए, बी.एस.सी. के परीक्षा केन्द्र पर छापा मारा. जिसमें तीन छात्रों को नकल करते हुए पकड़ा था.

सीसीटीवी की फुटेज ने सभी को चौंकाया

इसके बाद जब क्लास में लगे सीसीटीवी कैमरे देखे वह दंग रह गए. कैमरे में सभी स्टूडेंट्स समूह में नकल कर रहे थे. इतना ही नही सीसीटीवी में केन्द्राध्यक्ष समेत सभी पर्यवेक्षक नकल करवाते हुए देखे गए थे. जिसको लेकर एसडीएम ने दबोह परीक्षा केंद्र को निरस्त करने और केंद्राध्यक्ष सहित 12 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव को पत्र भेजा था. इसके बाद जीवाजी विश्वविद्यालय ने मामले को संज्ञान में लिया और परीक्षा केंद्र दबोह से हटाकर आलमपुर के शासकीय उच्चतर महाविद्यालय में इसका सेंटर बनाया गया है. इतना ही नही हर परीक्षा में छात्रों पर कड़ी नजर रखी जाएगी. जिससे नकल को रोका जा सके. 

ये भी पढ़ें CG Mid Day Meal: नौनिहालों के मिड डे मील पर डाका... छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में बच्चों की थाली में न सब्ज़ी, न दाल, सिर्फ़ चावल और हल्दी!

ये भी पढ़ें MP News: फैक्ट्री की बंद पड़ी चिमनी को रंग दिया धर्म विशेष रंग से, गुरुवार और शुक्रवार को होता था यहां ये हैरान करने वाला काम...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: फैक्ट्री की बंद पड़ी चिमनी को रंग दिया धर्म विशेष रंग से, गुरुवार और शुक्रवार को होता था यहां ये हैरान करने वाला काम...
MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?
indore- satna- Rain sets prices of vegetables on fire, big impact is visible in both MP and Chhattisgarh states
Next Article
MP News: बरसात ने लगाई सब्जियों के दाम में आग, MP और छत्तीसगढ़ दोनों प्रदेश में दिख रहा है बड़ा असर
Close
;