विज्ञापन
Story ProgressBack

MP IPS Transfer: चुनाव से पहले बड़ी संख्या में हुए तबादले, IAS के बाद अब 47 आईपीएस अफसरों का भी हुआ ट्रांसफर

MP 47 IPS Transfer: लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले शुक्रवार को मध्य प्रदेश सरकार ने 47 IPS और 9 IAS अफसरों के तबादले किए हैं. सरकार ने प्रदेश के 11 जिलों में नए पुलिस अधीक्षकों की नियुक्ति की है.

Read Time: 2 min
MP IPS Transfer: चुनाव से पहले बड़ी संख्या में हुए तबादले, IAS के बाद अब 47 आईपीएस अफसरों का भी हुआ ट्रांसफर
Madhya Pradesh IAS-IPS transfer (प्रतीकात्मक फोटो)

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव का ऐलान शनिवार, 16 मार्च को होने जा रहा है. जिसके बाद देश भर में आचार संहिता लागू हो जाएगी. इससे पहले ही मध्य प्रदेश में लगातार आला अफसरों के ट्रांसफर किए जा रहे हैं. बीती रात 37 IAS अफसरों के तबादले के बाद आज शुक्रवार को प्रदेश भर में कुल 47 IPS अफसरों के तबादले किए गए. इनमें 11 जिलों के SP भी शामिल हैं. बता दें कि आचार संहिता लागू होने से पहले मध्य प्रदेश सरकार ने अशोकनगर, खंडवा, डिंडोरी, सिंगरौली, शिवपुरी, खरगोन, छतरपुर, दमोह, राजगढ़, श्योपुर और निवाड़ी जिले के पुलिस अधीक्षक बदल दिए हैं. इसके साथ ही सरकार ने IAS अधिकारियों के ट्रांसफर की दूसरी लिस्ट भी जारी की है, जिसमें 9 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर की जानकारी है.

11 जिलों को मिले नए पुलिस अधीक्षक

जिन IPS अफसरों के तबादले किए गए हैं उनमें से विनीत कुमार जैन को अशोकनगर जिले का एसपी बनाया गया है. मनोज कुमार राय को खंडवा, वाहनी सिंह को डिंडौरी, अमन सिंह राठौड़ को शिवपुरी, निवेदिता गुप्ता को सिंगरौली, धर्मराज मीना को खरगौन, अमन जैन को छतरपुर, श्रुतकीर्ति सोमवंशी को दमोह, आदित्य मिश्रा को राजगढ़, अभिषेक आनंद को श्योपुर और रायसिंह नरवरिया को निवाड़ी जिले का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. इसके साथ ही मृगाखी डेका को रेल एसपी, भोपाल और संतोष कोरी को रेल एसपी, इंदौर बनाया गया है.

बीती रात बदले गए थे 37 IAS अफसर

आपको बता दें कि 14 मार्च को भी सरकार ने प्रदेश भर के 37 IAS अफसरों के तबादले किए. तबादला सूची के अनुसार, 4 जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं. जिनमें गुना, पन्ना, शहडोल और सिंगरौली शामिल हैं. इसके साथ ही राजधानी भोपाल में दो अपर कलेक्टर की भी नियुक्ति की गई है. वहीं शहडोल संभाग के नए कमिश्नर की भी पदस्थापना की गई है.

यह भी पढ़ें - IAS Transfar: छत्तीसगढ़ में फिर हुए तबादले, एक दर्जन से ज्यादा IAS अफसरों के प्रभार बदले, यहां देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें - गजब है! जीवाजी यूनिवर्सिटी में PhD बनी मजाक, संस्कृत गाइड से कराते रहे ज्योतिष की रिसर्च, टेंशन में स्टूडेंट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close