विज्ञापन
Story ProgressBack

IAS Transfar: छत्तीसगढ़ में फिर हुए तबादले, एक दर्जन से ज्यादा IAS अफसरों के प्रभार बदले, यहां देखें लिस्ट 

Chhattisgarh IAS Transfer List: लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के पहले प्रदेश में अफसरों के तबादलों का सिलसिला चल रहा है. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर 12 IAS अफसरों के ट्रांसफर हुए हैं. 

Read Time: 2 min
IAS Transfar: छत्तीसगढ़ में फिर हुए तबादले, एक दर्जन से ज्यादा IAS अफसरों के प्रभार बदले, यहां देखें लिस्ट 

Loksabh Election 2024: लोकसभा चुनाव (Loksabh Election) के पहले छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बड़ा फेरबदल हुआ है. यहां 12 IAS अफसरों के तबादले हुए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग के इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया है. अब जल्द ही ये सभी अपना पदभार ग्रहण करेंगे, इस सूची में रेणुजी पिल्लै सहित कई सीनियर अफसरों के नाम हैं. 

इन अफसरों का हुआ ट्रांसफर

छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद तबादलों का दौर जारी है. अब लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) भी नजदीक है, ऐसे में यहां सरकार अफसरों के प्रभार में बदलाव कर रही है. गुरुवार की देर शाम प्रदेश के 12 IAS अफसरों के प्रभार में बदलाव किया गया है. जारी की गई सूची में सीनियर आईएएस अफसर रेणुजी पिल्लै  को अपर मुख्य सचिव, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के पद पर पदस्थ करते हुए व्यापम और छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. मनोज पिंगुआ को अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा विभाग, भुवनेश यादव को समाज कल्याण विभाग के सचिव पद पर पदस्थ करते हुए आयुक्त निशक्तजन , डीके कुंजाम को वर्तमान कर्तव्य के साथ वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election: कांग्रेस ने खेला बड़ा कार्ड, हर साल महिलाओं को एक लाख रुपये देगी, किसानों के लिए ये होगा

इनके प्रभार में भी हुआ बदलाव

 सरकार ने जो ट्रांसफर लिस्ट जारी की है उसमें सारांश मित्तर को संचालक कृषि का अतिरिक्त प्रभार, चंदन कुमार को विशेष सचिव सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार, पुष्पेंद्र कुमार मीणा को महानिरीक्षक, पंजीयन और मुद्रांक का अतिरिक्त प्रभार, तारण प्रकाश सिन्हा को संयुक्त सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, सुधाकर खलको को प्रबंध संचालक माटीकला बोर्ड, विनीत नंदनवार को प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ बवरेजेस कार्पोरेशन, चंदन संजय त्रिपाठी को संचालक स्वच्छ भारत मिशन और रोक्तिमा यादव को संचालक योजना एवं सांख्यिकी के पद पर पदस्थ किया गया है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh IAS Transfer: अफसरों के फिर हुए तबादले, इस जिले के कलेक्टर भी बदले गए, यहां देखें पूरी लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close