विज्ञापन

Delhi New CM: आतिशी होंगी दिल्ली की नई सीएम! AAP विधायक दल की बैठक में फैसला

Delhi New CM Name: आतिशी सिंह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही दिल्ली की तीसरी महिला सीएम बन जाएंगी. हालांकि इससे पहले शीला दीक्षित और सुषमा स्वराज दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं.

Delhi New CM: आतिशी होंगी दिल्ली की नई सीएम! AAP विधायक दल की बैठक में फैसला
Delhi New CM: आतिशी सिंह होंगी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम.

Delhi New CM: दिल्ली का नया मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर से पर्दा हट गया है. आम आदमी पार्टी (AAP) की आतिशी मार्लेना सिंह (Atishi Marlena Singh) दिल्ली की नई सीएम होंगी. यह फैसला AAP विधायक दल की बैठक में लिया गया है. दरअसल, विधायक दल की बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal ने दिल्‍ली के नए मुख्‍यमंत्री के लिए आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा. इसके बाद आतिशी के नाम पर मुहर लग गई.

आतिशी को अरविंद केजरीवाल का विश्‍वासपात्र माना जाता है और वो इस समय दिल्‍ली सरकार में कई मंत्रालय संभाल रही हैं. अब अरविंद केजरीवाल मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे देंगे. 

आतिशी सिंह होंगी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम

अरविंंद केजरीवाल के अपने पद से इस्तीफा देने के कुछ समय की बाद आतिशी सिंह का शपथ ग्रहण होगा, जिसके बाद वो दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन जाएंगी.

आतिशी से पहले शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) और सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं.

शीला दीक्षित साल 1998 से साल 2013 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी. दीक्षित 15 साल प्रदेश की मुख्यमंत्री रहीं. वहीं सुषमा स्वराज भी दिल्ली की सीएम रही हैं. हालांकि उनका कार्यकाल महज 52 दिन का था. 

AAP विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला?

आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक मंगलवार सुबह 11 बजे शुरू हुई. सस्‍पेंस था कि केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली की कमान संभालेगा कौन? बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद इससे पर्दा उठा गया. बैठक में अरविंद केजरीवाल ने खुद यह सस्पेंस तोड़ा. उन्होंने अपनी मंत्री आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा. इसके बाद आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों ने उनके नाम पर सहमति जताई.

तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे की की थी घोषणा 

बता दें कि तिहाड़ से जमानत पर रिहा होने के बाद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे की घोषणा की थी. इसके बाद से ही इस बात पर अटकले थीं कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा. इसमें आतिशी का नाम सबसे आगे चल रहा था. वहीं  आतिशी के नाम पर मुहर लगने के बाद अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को संबोधित भी किया.

ये भी पढ़े: Diwali 2024: इस साल कब मनाई जाएगी दिवाली! कैसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न? जानें शुभ मुहूर्त, पूजा का सही समय से विधि तक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर जानिए उनके 10 साहसिक फैसले...
Delhi New CM: आतिशी होंगी दिल्ली की नई सीएम! AAP विधायक दल की बैठक में फैसला
Supreme Court stay on bulldozer action demolition done without permission consequences faced
Next Article
Supreme Court: बुलडोजर की कार्रवाई पर सुप्रीम रोक, बिना अनुमति की तोड़फोड़ तो भुगतना पड़ेगा अंजाम
Close