विज्ञापन

Chhattisgarh : कर्मचारी गए तीन दिनों की हड़ताल पर, ये कामकाज हो गए बंद, कल तक होगी लोगों को परेशानी  

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय नवनियुक्त अधिकारी- कर्मचारी कल्याण संघ नगरीय निकायों में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन कर रहा है. मांगों को लेकर नगर पालिका के नियमित व प्लेसमेंट कर्मचारी 18 से 20 सितम्बर तक 3 तीन दिनों की हड़ताल पर हैं.

Chhattisgarh : कर्मचारी गए तीन दिनों की हड़ताल पर, ये कामकाज हो गए बंद, कल तक होगी लोगों को परेशानी  

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में नगरीय निकाय के कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना समेत 6 मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं. इसके चलते निकायों में कामकाज ठप हो गया है. इन कर्मचारियों की मांग है कि नगरीय निकायों के कर्मचारियों को प्रतिमाह 1 तारीख को वेतन भुगतान ट्रेजरी के माध्यम से किया जाए. कर्मचारियों की यह भी मांग है कि नगरीय निकायों में ठेका पद्धति समाप्त करते हुए प्लेसमेंट कर्मचारियों को नगरीय निकाय के माध्यम से वेतन भुगतान किया जाए.

इन मांगों को लेकर हड़ताल

जिले में नगर पालिका क्षेत्र मनेंद्रगढ़, नगर निगम क्षेत्र चिरमिरी, नगर पंचायत नई लेदरी, नगर पंचायत झगराखंड से करीब 150 रेगुलर व प्लेसमेंट कर्मचारी हड़ताल में शामिल हैं.कर्मचारियों का कहना है कि 10 साल  की सेवा पूरी करने वाले निकाय के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का नियमितिकरण किया जाए.

नगरीय निकायों में अन्य विभाग की तरह पुरानी पेंशन योजना शीघ्र ही लागू किया जाए.सामान्य प्रशासन विभाग व वित्त विभाग छत्तीसगढ़ द्वारा जारी आदेश निर्देश जिस तिथि से जारी हो उस तिथि से आदेश निर्देश सभी नगरीय निकायों में पूर्णतः लागू किया जाए.

नगरीय निकायों के मृतक कर्मचारी के परिवारों को शीघ्र ही संभाग स्तर में रिक्त पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान किया जाए.नगरीय निकायों में कार्यरत नियमित कर्मचारियों को 12 वर्ष की सेवा पूर्ण होने पर चैनल निर्धारित करते हुए संभाग स्तर में रिक्त पद पर पदोन्नति की जाए.नगरीय निकायों के कर्मचारियों को 6वें व 7वें वेतनमान की एरियर्स की राशि का भुगतान के लिए जल्द आदेश निकाला जाए.

हड़ताल अवधि में निकाय के काम बंद रखेंगे. इसके बाद भी सरकार मांग पूरी नहीं करती है तो सभी अधिकारी-कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

ठप रहेंगी सेवाएं 

नगर पालिका निगम चिरमिरी के कर्मचारियों ने नगरीय निकायों के 6 सूत्रीय मांग को लेकर हड़ताल का समर्थन करने के लिए नगर निगम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया.आंदोलनरत कर्मचारियों ने बताया कि संघ के आह्वान पर नगरीय निकायों के सभी कर्मचारी 18 से 20 सितंबर तक तीन दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे.हड़ताल की इस अवधि में निकाय के सभी प्रकार की सेवाएं ठप रहेंगी.इसके बाद भी शासन के द्वारा नगरीय निकाय के कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं की जाती हैं, तो निकाय के सभी अधिकारी-कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.

ये भी पढ़ें 

कर्मचारियों मे आक्रोश

निगम के कर्मचारियों ने बताया कि नगरीय निकायों में हमेशा की तरह ही वेतन व अन्य समस्या जस की तस बनी हुई है.प्रतिमाह नियमित प्लेसमेंट कर्मचारियों को वेतन भुगतान नहीं होता है.प्रतिमाह वेतन भुगतान निश्चित हो, इस समस्या के समाधान पर सरकार प्रयास नहीं कर रही है.इसे लेकर कर्मचारियों में आक्रोश हैं.

ये भी पढ़ें Kawardha: IPS अफसर पर गिरी निलंबन की गाज, इस आरोप में सरकार ने एडिशनल SP पर की कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Kawardha: IPS अफसर पर गिरी निलंबन की गाज, इस आरोप में सरकार ने एडिशनल SP पर की कार्रवाई
Chhattisgarh : कर्मचारी गए तीन दिनों की हड़ताल पर, ये कामकाज हो गए बंद, कल तक होगी लोगों को परेशानी  
Bastar Tribals Naxal violence lost their body parts Meet President Dropadi Murmu Delhi tell their grief go to JNU 
Next Article
नक्सल हिंसा में शरीर का अंग गवा चुके आदिवासी दिल्ली में, राष्ट्रपति से बताएंगे अपना दर्द, JNU भी जाएंगे 
Close