विज्ञापन
Story ProgressBack

बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों के बीच कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस की मीटिंग में वर्चुअली ...

Bharat Jodo Nyay Yatra: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बनाई गई समिति के सदस्यों और यात्रा मार्ग के अन्तर्गत आने वाले जिलों के वरिष्ठ नेताओं से अलग-अलग चर्चा की जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, राज्य सभा सांसद विवेक तनखा जूम के माध्यम से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी के लिए बैठक से जुड़कर समितियों के सदस्यों से चर्चा कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों के बीच कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस की मीटिंग में वर्चुअली ...

भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस की बैठक में वर्चुअली शामिल हुए. इस बैठक में कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी शामिल हैं. यह बैठक राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी को लेकर की जा रही है. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चल रही है. इस बैठक में मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बनाई गई समिति के सदस्यों और यात्रा मार्ग के अन्तर्गत आने वाले जिलों के वरिष्ठ नेताओं से अलग-अलग चर्चा की जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, राज्य सभा सांसद विवेक तनखा जूम के माध्यम से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी के लिए बैठक से जुड़कर समितियों के सदस्यों से चर्चा कर रहे हैं.

कांग्रेस की बैठक में कमलनाथ के शामिल होने को राजनीतिक हलके में उनके यू-टर्न के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल, इससे पहले कमलनाथ को लेकर इस तरह की अटकलें चल रही थी कि वो कभी भी भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. हालांकि, उन्होंने कभी भी खुद हामी नहीं भरी. लेकिन अटकलों का बाजार उस वक्त गरमाने लगा, जब कमलनाथ ने ऐसी किसी खबर से इनकार भी नहीं किया. इस बीच कमलनाथ को भाजपा में शामिल करने के आलाकमान के फैसले के खिलाफ भाजपा नेताओं ने विरोध का झंडा उठा लिया. दिल्ली के सिख भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इसका खुलकर विरोध किया था. उन्होंने कमलनाथ को सिख दंगे का आरोपी बताते हुए उन्हें पार्टी में शामिल करने का विरोध किया था. इसके बाद खबर आई कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, अभी तक पिता-पुत्र में से किसी ने भी भाजपा ज्वाइन नहीं की है. एक बार फिर कमलनाथ राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की रणनीति तैयार कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- IIT भिलाई का पीएम मोदी ने किया लोकार्पण, 1090 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है 400 एकड़ में फैला यह कैंपस

ये भी पढ़ें- 'मिस्ट्री' क्यों है एक करोड़ का इनामी नक्सली माडवी हिड़मा ? 27 वारदातों में है मोस्ट वांटेड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close