विज्ञापन
Story ProgressBack

MP से शर्मसार करने वाली तस्वीर आई सामने, 90 वर्षीय बुजुर्ग को नहीं मिली एंबुलेंस, तो 25 किमी तक Wheelchair से ले गया बेटा

MP News: देवेंद्रनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एम्बुलेंस न मिलने के कारण एक बेटा लाचार हो गया. वह अपनी 90 साल की बूढ़ी मां को व्हीलचेयर पर बिठाकर ले आया.

Read Time: 3 mins
MP से शर्मसार करने वाली तस्वीर आई सामने, 90 वर्षीय बुजुर्ग को नहीं मिली एंबुलेंस, तो 25 किमी तक Wheelchair से ले गया बेटा
मां को 25 किमी व्हीलचेयर पर ले गया बेटा

Health Facility in MP: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई. यहां एंबुलेंस ना मिलने और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भगा देने पर एक लाचार पुत्र अपनी 90 साल की बुजुर्ग मां कमलाबाई चौधरी को व्हीलचेयर पर लेकर 25 किलोमीटर दूर जिला चिकित्सालय पन्ना पहुंचा. पीड़ित पुत्र ने आरोप लगाया कि उसकी मां, जो मानसिक रूप से विक्षिप्त है, घर में अचानक गिर गई थी जिसे लेकर वह सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवेंद्रनगर पहुंचा. पहले उसकी मां का इलाज हुआ. जब उसे दोबारा तकलीफ हुई तो वह फिर लेकर पहुंचा जिसके बाद स्टाफ और नर्सों के द्वारा उसे जिला चिकित्सालय पन्ना जाने के लिए कहा गया.

मां को रिक्शे में बिठाकर ले गया बेटा

मां को व्हीलचेयर पर बिठाकर ले गया बेटा

बिना किसी सुविधा के बीमार मां को लेकर गया 25 किमी

बुजुर्ग बेटे ने स्वास्थ्य केंद्र से एंबुलेंस के लिए गुहार लगाई, लेकिन किसी कारणवश एंबुलेंस नहीं मिली. इसके बाद पुत्र अपनी मां को व्हीलचेयर पर बीठाकर 25 किलोमीटर दूर जिला चिकित्सालय लेकर चल पड़ा. जब रास्ते में समाजसेवी ने उसे व्हीलचेयर पर मां को ले जाते हुए देखा तो पूरा मामला सामने आया. समाजसेवी ने ऑटो बुलाकर उसकी मदद की और उसे जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती करवाया.

बेटे ने लगाए आरोप

बेटे ने लगाए आरोप

बेटे ने लगाए आरोप

महिला के पुत्र का आरोप था कि पहले तो उसे एम्बुलेंस के लिए कहा गया, फिर मना कर दिया गया. जिसके चलते उसने ऐसा किया. वहीं, मदद करने वाले समाजसेवी का कहना है कि उन्होंने रात के अंधेरे में जब एक महिला को व्हीलचेयर पर ले जाते हुए देखा तो इसकी वजह पूछी और जो उससे बन पड़ी उसने मदद की. इस पूरे मामले में जब सीएमएचओ डॉक्टर बी एस उपाध्याय से पूछा गया तो उन्होंने मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि यह महिला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवेंद्र नगर ही नहीं पहुंची और मामले की जांच करने की बात कही.

ये भी पढ़ें :- Jal Jeevan Mission: बिना किसी अनुमति के सड़क खोद रहे ठेकेदार, दोबारा बनाने के लिए भी नहीं है तैयार

पहले भी सामने आ चुकी है लापरवाही

हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी जिला चिकित्सालय की इस तरह की लापरवाहियां सामने आ चुकी हैं. कहीं नाबालिक बच्चियों को एमएलसी करवाने के लिए 180 किलोमीटर दूर चक्कर लगाने पड़ते हैं, तो पुलिस को भी एमएलसी करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है. अभी कुछ दिनों से लगातार जिला चिकित्सालय पन्ना मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है. बावजूद इसके लापरवाहियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं.

ये भी पढ़ें :- Crime News: महिला ने मनचले की सरेराह की चप्पलों से पिटाई, पत्नी और पुत्र के साथ मिलकर दी ऐसी सजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेवती रेंज में पौधारोपण शुरू: महिलाओं ने बजाए शंख, विजयवर्गीय ने की पूजा-अर्चना... इंदौर में आज रोपे जाएंगे 11 लाख पौधे
MP से शर्मसार करने वाली तस्वीर आई सामने, 90 वर्षीय बुजुर्ग को नहीं मिली एंबुलेंस, तो 25 किमी तक Wheelchair से ले गया बेटा
indore-Crime: After interrogating 400 people and examining 500 CCTV cameras, the accused of robbery were caught, a very interesting information came to light.
Next Article
Crime: 400 लोगों से पूछताछ और 500 CCTV कैमरे की जांच के बाद लूट के आरोपी गिरफ्तार, एक रोचक जानकारी आई सामने
Close
;