विज्ञापन
Story ProgressBack

Jal Jeevan Mission: बिना किसी अनुमति के सड़क खोद रहे ठेकेदार, दोबारा बनाने के लिए भी नहीं है तैयार

Chhattisgarh News: जल जीवन मिशन को लेकर जिले में लगभग 15 करोड़ से अधिक खर्च किए गए है. ठेकेदार मनमाने ढंग से सड़क तो खोद रहे हैं, लेकिन उसे दोबारा ठीक नहीं कर रहे है.

Read Time: 3 mins
Jal Jeevan Mission: बिना किसी अनुमति के सड़क खोद रहे ठेकेदार, दोबारा बनाने के लिए भी नहीं है तैयार
सड़क को तोड़कर डाल रहे पाइपलाइन

Chhattisgarh Jal Jeevan Mission: छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के नागपुर (Nagpur) क्षेत्र में 20 ग्राम पंचायतों में 19 करोड़ 20 लाख रुपए से जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) का कार्य किया जा रहा है. गांवों में मनमाने तरीके से डामरीकृत और सीसी सड़कों को जेसीबी मशीन (JCB Machine) से खोद दिया गया है. सड़क की इस हालत को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी बनी हुई है. आपको बता दें कि जल जीवन मिशन के तहत गांव-गांव में पाइपलाइन बिछाने का काम चल रहा है. लेकिन, सड़क को दोबारा ठीक करने के लिए ठेकेदार तैयार नहीं है. 

मनमाने तरीके से हो रही खुदाई

नागपुर, बरबसपुर, महाराजपुर क्षेत्र में हसदेव नदी से पानी लाने के लिए समूह जल प्रदाय योजना के तहत कार्य किया जा रहा है. प्रत्येक ग्राम पंचायत में पानी टंकी बनाई गई है. जहां पानी पहुंचाने के लिए ठेकेदार की मनमानी इस कदर है कि नेशनल हाईवे 43 के बगल की भूमि पर जेसीबी मशीन से खुदाई कर पाइपलाइन बिछाने का कार्य चल रहा है. ऐसे में ठेकेदार बिना अनुमति के कहीं भी डामरीकृत और सीसी सड़क को मनमाने तरीके से खोद कर पाइप डाल रहे है.

जल जीवन मिशन की पाइपलाइन के लिए ठेकेदार कर रहे मनमानी

जल जीवन मिशन की पाइपलाइन के लिए ठेकेदार कर रहे मनमानी

जेसीबी से खोद रहे हैं सड़क

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत बरबसपुर के इंदिरा कॉलोनी जाने वाली सड़क करीब एक साल पहले बनाई गई थी. जिसको जल जीवन मिशन के ठेकेदार ने जेसीबी से तोड़कर पाइप डाला. ग्राम पंचायत बरबसपुर के आमाडांड़ में एक महीना पहले गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है. ग्राम पंचायत बरबसपुर के सरपंच सावन सिंह ने कहा कि बेमौसम बारिश होने से गड्ढे में पानी भरने से लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं. ग्राम पंचायत लाई में महुआपारा से अमृत धारा जाने वाली सड़क को जेसीबी से तोड़ दिया गया है. 

ये भी पढ़ें :- Crime News: महिला ने मनचले की सरेराह की चप्पलों से पिटाई, पत्नी और पुत्र के साथ मिलकर दी ऐसी सजा

पाइप लाइन की शिफ्टिंग करवाएंगे:  कार्यपालन अभियंता पैकरा

मामले में विभाग के कार्यपालन अभियंता एस एस पैकरा ने कहा कि नागपुर ग्रामीण क्षेत्रों में समूह जल प्रदाय योजना के तहत गांव-गांव में पाइप लाइन बिछाकर और टंकी बनाकर पानी पहुंचाने का कार्य चल रहा है. ग्रामीणों ने शिकायत की है तो मामले की जांच करेंगे. नेशनल हाईवे 43 की भूमि पर जेसीबी मशीन से खुदाई कर पाइपलाइन बिछाने का कार्य किया है. इस पर ईई ने कहा कि ठेकेदार ने अभी कुछ गलत कार्य किया है तो पाइप लाइन की शिफ्टिंग का कार्य करवाएंगे.

ये भी पढ़ें :- महाकाल की नगरी उज्जैन में सटोरियों का कब्जा, पुलिस ने 9 सट्टेबाजों को दबोच कर जब्त किए 14.58 करोड़ रुपये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ट्रंप पर चली गोलियां, बाल-बाल बची जान, बाइडेन बोले -हिंसा के लिए... 
Jal Jeevan Mission: बिना किसी अनुमति के सड़क खोद रहे ठेकेदार, दोबारा बनाने के लिए भी नहीं है तैयार
Doctors in Balrampur do fake surgery of woman for piles without any authenticity
Next Article
Chhattisgarh News: यहां है झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला! इलाज के नाम पर लोगों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़
Close
;