विज्ञापन
Story ProgressBack

Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर

Amarwara Assembly Seat By Election: नाम वापसी के आखिरी दिन कांग्रेस के डमी प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिया. अमरवाड़ा उपचुनाव में अंतिम दिन 9 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिया. कांग्रेस नेता नवीन मरकाम और जतन उईके ने नाम वापस लिया है. इंदौर अक्षय कांति बम के घटनाक्रम से बचने के लिए कांग्रेस ने ये रणनीति बनाई है.

Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर

Assembly By-election-2024: विधानसभा उप चुनाव-2024 के चुनावी कार्यक्रम के अनुसार छिंदवाड़ा जिले (Chhindwara District) के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र (Amarwara Assembly Seat)  के लिये भरे गये नामांकन पत्रों की वापसी प्रक्रिया पूरी होने चुकी है. इस प्रक्रिया के  बाद अब 9 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनावी मैदान में हैं. नाम निर्देशन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन बुधवार को 7 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिये. मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (MP CEO) अनुपम राजन (Anupam Rajan) ने बताया है कि अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन में अब 9 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनाव मैदान में रह गये हैं.

यहां देख सकते हैं कैंडिडेट्स की लिस्ट

अमरवाड़ा में बुधवार, 10 जुलाई को मतदान होगा. मतगणना शनिवार, 13 जुलाई को होगी. इन अभ्यर्थियों के शपथ पत्र एवं अन्य जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की वेबसाइट की लिंक https://affidavit.eci.gov.in/  पर देखी जा सकती हैं.

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 10 जुलाई को रहेगा अवकाश

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं की सुविधा के लिये मतदान दिवस (10 जुलाई बुधवार) को सार्वजनिक तथा सामान्य अवकाश रहेगा. मध्य प्रदेश सरकार ने अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दिन निगोशिएबल इन्स्‍ट्रूमेंट्स एक्ट की धारा 25 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए सार्वजनिक अवकाश तथा सामान्य अवकाश घोषित कर दिया है. 

इनके बीच है टक्कर

नाम वापसी के आखिरी दिन कांग्रेस के डमी प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिया. अमरवाड़ा उपचुनाव में अंतिम दिन 9 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिया. कांग्रेस नेता नवीन मरकाम और जतन उईके ने नाम वापस लिया है. इंदौर अक्षय कांति बम के घटनाक्रम से बचने के लिए कांग्रेस ने ये रणनीति बनाई है. कांग्रेस के ऑफिशियल कैंडिडेट धीरेन शाह के अलावा दो और नेताओं से नामांकन भरवाए थे. अमरवाड़ा में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और गोंडवाना गणतंत्र के बीच में अहम मुकाबला है.

यह भी पढ़ें : Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में बचेगी पार्टी की लाज, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने दाखिल किया नामांकन

यह भी पढ़ें : Indian Railways का ये फाटक बना आफत, 24 घंटे में 40 बार बंद होती है क्रॉसिंग, यात्री होते हैं परेशान

यह भी पढ़ें : RBI Governor ने कहा आर्थिक सुधार में कारगर है GST, पिछले तीन साल में भारत की GDP ग्रोथ औसतन 8.3% रही

यह भी पढ़ें : Bulldozer Action in MP: मुरैना में गोवंश हत्या व Beef मिलने के बाद आरोपियों के यहां चला बुलडोजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;