विज्ञापन

Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में बचेगी पार्टी की लाज, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने दाखिल किया नामांकन

Amarwara Assembly Seat Bypolls: 10 जुलाई को अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए लिए वोट डाले जाएंगे. धीरेन शाह के नामांकन के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने नामांकन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है कि जनता का आशीर्वाद उन्हें जरूर मिलेगा.

Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में बचेगी पार्टी की लाज, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने दाखिल किया नामांकन
अमरवाड़ा से नामांकन के बाद प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ कांग्रेस प्रत्याशी

Amarwara Re-Election: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार धीरेन शाह इनवाती ने आज गुरुवार को नामांकन दाखिल कर दिया. पार्टी ने बीते शाम को धीरेन शाह को अमरवाड़ा से प्रत्याशी घोषित किया था. धीरेन शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया.

10 जुलाई को अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए लिए वोट डाले जाएंगे. धीरेन शाह के नामांकन के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने नामांकन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है कि जनता का आशीर्वाद उन्हें जरूर मिलेगा.

जीतू पटवारी की मौजदूगी में धीरेन शाह ने अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए भरा पर्चा

अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनवाती के नामांकन दाखिल करते समय उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के अलावा नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व विधायक संजय शर्मा समेत तमाम स्थानीय नेता उपस्थित रहे.

मैदान में दो बार अमरवाड़ा से विधायक चुने गए भाजाप प्रत्याशी कमलेश शाह  

गौरतलब है कि साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में अमरवाड़ा सीट से कांग्रेस की टिकट पर कमलेश शाह ने जीत दर्ज की थी. हालांकि, लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया. अमरवाड़ा सीट कांग्रेस का गढ़ रही है, इस सीट पर अब तक हुए 14 विधानसभा चुनाव में से 11 बार कांग्रेस प्रत्याशियों से जीत दर्ज की है.

कांग्रेस 11 बार तो भाजपा और जनसंघ ने दो बार अमरवाड़ा सीट पर लहराया है झंडा

अमरवाड़ा सीट पर दो बार भाजपा और एक बार जनसंघ के प्रत्याशी की जीत हुई है. इस सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है, यहां से भाजपा ने कमलेश शाह, कांग्रेस ने धीरन शाह और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने देव रावेन भलावी को प्रत्याशी बनाया है.

बड़ा सवाल है कि क्या कांग्रेस अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह को पटखनी दे पाएगी. यह कहना इसलिए मुश्किल हैं, क्योंकि पिछले दो बार अमरवाड़ा सीट से विधायक चुनकर आए कमलेश शाह एक मजबूत उम्मीदवार हैं,

अमरवाड़ा सीट उपचुनाव को मध्य प्रदेश में कांग्रेस की साख से जोड़कर देखा जा रहा

अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत को उसकी साख से जोड़ देखा जा रहा है, क्योंकि अभी हाल में लोकसभा चुनाव में पूर्व सीएम कमलनाथ का गढ़ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पार्टी हार चुकी है. सिर्फ छिंदवाड़ा ही नहीं, कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश लोकसभा के सभी 29 लोकसभा सीटों पर हार का सामना करना पड़ा.

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में पहुंचे कमलेश शाह को पटखनी दे पाएंगे धीरेन शाह इनवाती?

बड़ा सवाल है कि क्या कांग्रेस अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह को पटखनी दे पाएगी. यह कहना इसलिए मुश्किल हैं, क्योंकि पिछले दो बार अमरवाड़ा सीट से विधायक चुनकर आए कमलेश शाह एक मजबूत उम्मीदवार हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनवाती बिल्कुल नए किरदार हैं. 

ये भी पढ़ें-Amarwara Bypolls: भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने किया नामांकन, छिंदवाड़ा में सीएम मोहन ने भरी हुंकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में बचेगी पार्टी की लाज, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने दाखिल किया नामांकन
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close