विज्ञापन

MP News: शादी के बाद दिल तोड़ने वाली लुटेरी दुल्हन और गिरोह का पर्दाफाश, सपना दिखाकर ऐसे बनाते थे शिकार

Looteri Dulhan: मध्य प्रदेश की आगर मालवा जिले की पुलिस ने लुटेरी दुल्हन और उसके गिरोह के सदस्यों का पर्दाफाश कर दिया है. अविवाहित युवाओं को शादी का झांसा देकर फरार होने वाली लुटेरी दुल्हन और गिरोह के सदस्य अब पुलिस की गिरफ्त में है.जानें कैसे ये गिरोह युवाओं को अपना शिकार बनाता था.

MP News: शादी के बाद दिल तोड़ने वाली लुटेरी दुल्हन और गिरोह का पर्दाफाश, सपना दिखाकर ऐसे बनाते थे शिकार
MP News: शादी के बाद दिल तोड़ने वाली लुटेरी दुल्हन और गिरोह पर्दाफाश, सपना दिखाकर ऐसे बनाते थे शिकार

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के आगर मालवा (Agar Malwa) इलाके में शादी के नाम पर ठगने वाली लुटेरी दुल्हन (Looteri Dulhan) और उसके गिरोह का पर्दाफाश हो गया. जिले की नलखेड़ा पुलिस ने इस मामले में बड़ी सफलता हासिल की. साल  2023  के मई महीने में शादी का झांसा देकर फरार होने वाली लुटेरी दुल्हन और गिरोह अब पुलिस की गिरफ्त में है. जानकारी के मुताबिक नलखेड़ा क्षेत्र के कैलाश नागर ने पुलिस को रिपोर्ट कर बताया कि उनसे  शादी के नाम पर 1 लाख 65 हजार रुपये लेकर शादी करवाई गई. शादी के अगले दिन लुटेरी दुल्हन अपने गिरोह के साथ फरार हो गई.

शिकायत के बाद पुलिस हुई एक्टिव

मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और फरियादी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 194/23 धारा 420,34 भादवि का पंजीबद्ध  कर लुटेरी दुल्हन व गिरोह की तलाश में जुट गई.पुलिस की टीम भोपाल, राजगढ़, बोडा, पचोर व सारंगपुर व आसपास के अंचलों में लगातार दबिश देती रही.

सख्ती के बाद खुले राज

मामले में आरोपी रतनलाल निवासी मगराना थाना सारंगपुर, जिला राजगढ़,सुनिल निवासी महुआ थाना बोडा, जिला राजगढ़ , रोडमल निवासी रामपुरा  थाना नलखेडा जिला आगर ,नैमसिंह उर्फ चैनसिंह उर्फ सोनू निवासी महुआ थाना बोडा, जिला राजगढ़ , राहुल निवासी दोलतपुर थाना बन्डा जिला सागर हाल भोपाल , प्रीति उर्फ ममता निवासी भोपाल और सुसमा निवासी पिपलानी भोपाल यहां वहां चकमा देते रहे. पुलिस द्वारा सख्ती करने कर आरोपियों ने बताया कि  गिरोह का मुख्य उद्देश्य शादी के झांसे में फंसा कर लोगों को ठगना था.

ऐसे लड़कों को चुनते थे..

यह गिरोह पहले अपने सदस्यों और इलाके में सक्रिय दलालों के माध्यम से संभावित शिकार को तलाशता था. शादी के लिए तैयार लड़की का परिचय देकर उसे लड़के के घर भेजता था. शादी होने के बाद, यह गिरोह शादी के अगले दिन मौका पाकर नकदी और कीमती सामान लेकर फरार हो जाता था. इस गिरोह की योजना इतनी सटीक होती थी कि वे अपने निशाने पर ऐसे लड़कों को चुनते थे जिनकी शादी नहीं हो रही थी और शादी के लिए बेताब थे.

ये भी पढ़ें- MP News: पति अपनी पत्नी का प्रसव कराने पहुंचा हॉस्पिटल, लेकिन जाना पड़ेगा जेल, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

ऐसे कई केस हैं दर्ज

इस प्रकार, शादी का झांसा देकर यह गिरोह लोगों को ठगने में सफल होता था. गिरोह अपने शिकार को फंसाने और ठगने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करता था. अपना अगला शिकार ढूंढ पाते इसके पहले ही पुलिस ने इस गिरोह की साजिश नाकाम करते हुए शुक्रवार को लुटेरी दुल्हन सहित अन्य सदस्यों को हिरासत में ले लिए. गौरतलब है कि क्षेत्र में शादी के नाम पर ठगी करने के दर्जनों मामले हो चुके है. यह गिरोह इलाके में सक्रिय अपने दलालों के माध्यम से सॉफ्ट टारगेट चुनते है.शादी के पहले परिवार की माली हालत की तमाम जानकारी और उनकी आवश्यकताओं पर पूरी नजर रखते हैं.

ये भी पढ़ें- केन-बेतवा लिंक प्रोजेक्ट से बदल जाएगी बुंदेलखंड की तस्वीर, विस्थापितों को जल्द मिलेगा मुआवजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP News: शादी के बाद दिल तोड़ने वाली लुटेरी दुल्हन और गिरोह का पर्दाफाश, सपना दिखाकर ऐसे बनाते थे शिकार
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close