विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: रीवा हादसे के बाद सरकार का बड़ा फैसला, अब मशीनों से होगी सीवर टैंक की सफाई

Rewa News: रीवा में सीवर टैंक सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने सुरक्षा से जुड़ा बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने प्रदेशभर में सीवर टैंक की सफाई के लिए मशीनों के इस्तेमाल का निर्देश दिया है.

Read Time: 2 mins
MP News: रीवा हादसे के बाद सरकार का बड़ा फैसला, अब मशीनों से होगी सीवर टैंक की सफाई
प्रतीकात्मक फोटो

Sewer Tank Cleaning: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में सीवर टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत के बाद मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने मजदूरों की सुरक्षा से जुड़ा बड़ा फैसला लिया है. अब मध्य प्रदेश में सीवर टैंक की सफाई मशीनों से की जाएगी. इसके लिए सरकार ने सख्त निर्देश दिए हैं. नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने प्रदेश के सभी नगर निगम आयुक्त और निकाय CMO को निर्देश देते हुए कहा कि सफाईकर्मी की जगह अब केवल मशीनों से ही सीवर टैंक की सफाई की जाए.

इसके अलावा सरकार ने सीवर एंट्री प्रोफेशनल्स के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं. सरकार ने कहा है कि सीवर एंट्री प्रोफेशनल द्वारा सफाई के लिए अनुमति तभी दी जाए जब मशीन द्वारा सफाई संभव न हो.

मृतक मजदूरों के परिवार को 30-30 लाख का मुआवजा

मध्य प्रदेश सरकार ने रीवा हादसे में दो सफाई मजदूर की मौत मामले में इस बड़े फैसले के साथ ही मृतक मजदूरों के परिजनों को राहत राशि देने के निर्देश दिए हैं. जिसके तहत मृतक मजदूरों के परिवार को तत्काल 30-30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी. आपको बता दें कि बीते दिनों रीवा के बाणसागर कॉलोनी में एक घर के सीवर टैंक में सफाई के दौरान 2 सफाई मित्रों की मौत हो गई थी, जिसको लेकर सरकार सख्त नजर आ रही है. मजदूरों की मौत मामले में मकान मालिक के खिलाफ धारा 304 (ए) और 336 (क) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें - विदिशा के पूर्व विधायक की केमिकल फैक्टरी में भीषण आग, 8-10 किलोमीटर तक दिखा काले धुंए का गुबार

यह भी पढ़ें - Chhindwara: कश्मीर में आतंकी हमले में घायल CRPF कांस्टेबल शहीद, छिंदवाड़ा का रहने वाला था जवान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खजुराहो-झांसी फोरलेन पर आवारा मवेशियों का डेरा, हो रहीं दुर्घटनाएं, DPR में 7 करोड़ का प्रावधान लेकिन नहीं लगी सुरक्षा जाली
MP News: रीवा हादसे के बाद सरकार का बड़ा फैसला, अब मशीनों से होगी सीवर टैंक की सफाई
Whole village affected by diarrhea in Mandla health department and administration in panic
Next Article
Madhya Pradesh News: डायरिया की जद में आया पूरा गांव, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में मचा हड़कंप
Close
;