विज्ञापन
Story ProgressBack

मछली खाने के चक्कर में जाल में फंस गया 6 फीट लंबा अजगर, इसके बाद जो हुआ...

Python Rescue in Madhya Pradesh: प्रदेश के खरगोन जिले से बहुत अजीब घटना सामने आई. आमतौर पर किसी आदमी या किसी बड़े जानवर के रेस्क्यू की खबर सामने आती है. लेकिन यहां एक अजगर का रेस्क्यू किया गया जो तालाब में मछली पकड़ने वाले जाल में फंस गया था.

Read Time: 2 min
मछली खाने के चक्कर में जाल में फंस गया 6 फीट लंबा अजगर, इसके बाद जो हुआ...
मछली के जाल में फंसे अजगर का रेस्क्यू किया गया

Khargone News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वाह में उत्कृष्ट बालक विद्यालय के पीछे स्थित चोरल नदी के धोबी घाट पर रविवार को करीब 6 फिट लंबे 2 वर्षीय नर अजगर को रेस्क्यू किया गया. ये अजगर (Python) वहां मछली खाने गया था. इस दौरान वह मछली पकड़ने वाली जाल में बुरी तरह फस गया. बाद में मौके पर वाइल्डलाइफ वार्डन (Wildlife Warden) अपनी टीम के साथ पहुंचे, तब जाकर बड़ी मशक्कत के बाद अजगर को बचाया जा सका.

ये भी पढ़ें :- Road Accident: तेज रफ्तार बस डंपर से टकराई, हादसे में 12 लोग घायल

जाल को काटकर किया गया अजगर का रेस्क्यू

मछली के जाल में फंसे इस 6 फीट लंबे अजगर की जानकारी रेंजर हिम्मत सिंह ने वाइल्डलाइफ वार्डन को दी. जिसके बाद वाइल्डलाइफ वार्डन टोनी शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. बड़ी मशक्कत के बाद मछली के जाल को काटकर अजगर को मुक्त कराया गया. बाद में उसे सुरक्षित रूप से जंगल में छोड़ दिया गया.

View this post on Instagram

A post shared by NDTV MP Chhattisgarh (@ndtvmpcg)

रेंजर ने दी सूचना

वाइल्डलाइफ वार्डन टोनी शर्मा ने बताया कि रविवार को चोरल नदी के धोबी घाट पर मछली खाने के चक्कर में वहां लगे मछली पकड़ने के जाल में एक अजगर के बुरी तरह फंसने की सूचना मिली थी. सूचना रेंजर धर्मेंद्र सिंह राठौर ने दी थी. इसके बाद मैं डिप्टी रेंजर कल्याण कनासे, वनरक्षक कृष्ण पाल सिंह के साथ मौके पर पहुंचा. वहां पहुंचने के बाद बड़ी मशक्कत कर मछली पकड़ने नवाले जाल को सावधानी से काटा और फिर अजगर को उससे मुक्त कराया. जल में फंसा अजगर नर था, जिसकी लंबाई करीब 6 फुट थी. उसकी उम्र करीब दो साल थी.

ये भी पढ़ें :- Sheopur News : 100 बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं और सरसों की फसल पर कलेक्टर ने चलवा दी बुलडोजर, जानिए- क्यों उठाया ये कदम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close