विज्ञापन
Story ProgressBack

अगर आपका Perfume लॉन्ग लास्टिंग नहीं है, तो जानिए इसका कैसे करें इस्तेमाल

लोग अपने कपड़ों के ऊपर या फिर अंडर आर्म्स में परफ्यूम अप्लाई करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि आपको परफ्यूम की लॉन्ग लास्टिंग खुशबू चाहिए तो इसे कपड़ों पर नहीं लगाना चाहिए.

Read Time: 4 min
अगर आपका Perfume लॉन्ग लास्टिंग नहीं है, तो जानिए इसका कैसे करें इस्तेमाल

Make Perfume Long Lasting: परफ्यूम का इस्तेमाल खुद को महकाने के लिए किया जाता है. खासकर लड़कियों और महिलाओं को परफ्यूम का बहुत शौक (Use of Perfume) होता है. कॉस्मेटिक्स के अलावा फीमेल्स के पास परफ्यूम (Perfume) का भी अच्छा कलेक्शन देखने को मिलता है. अच्छी खुशबू से लोग काफ़ी आकर्षित होते हैं. फीमेल्स भी परफ्यूम खरीदने के लिए काफ़ी उत्साहित रहती हैं. यदि आप भी परफ्यूम की शौकीन है तो हम आपको परफ्यूम से जुड़े कुछ ऐसे फैक्ट्स (Perfumes Facts) बताने जा रहे हैं जो शायद आपको पता नहीं होंगे.

परफ्यूम की 3 लेयर्स

हम अक्सर देखते हैं कि जिन लोगों को परफ्यूम का शौक होता है. वे तरह-तरह के परफ्यूम को कैरी करके चलते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं परफ्यूम 3 लेयर के कॉम्बिनेशन (3 layers combination) से बनता है. टॉप नोट, मिडिल नोट और बेस नोट. परफ्यूम में ये तीनों लेयर होते हैं और इनकी स्मेल हर घंटे बदल जाती है. आपने अक्सर नोटिस किया होगा कि जब हम किसी पार्टी फंक्शन में जाने के लिए तैयार होते हैं, तब परफ्यूम की स्मेल अलग होती है और फंक्शन ओवर होने के बाद उसकी ख़ुशबू बदल जाती है.

लॉन्ग लास्टिंग परफ्यूम

परफ्यूम चुनते समय इस बात का ख़ास ख्याल रखना चाहिए कि खुशबू ऐसी लेनी चाहिए जो आपको कम से कम छह घंटे तक के लिए फ्रेश स्मेल (Long Lasting Fragrance) देती रहे. आज-कल मार्केट में तरह-तरह के परफ्यूम बिक रहे हैं. जिनमें सिंथेटिक फ्रेगरेंस का इस्तेमाल किया जाता है. जिसकी वजह से परफ्यूम लगाने के थोड़ी देर बाद इसकी खुशबू गायब हो जाती है.

बालों पर लगाए परफ्यूम

आपने अक्सर देखा होगा कि लोग अपने कपड़ों के ऊपर या फिर अंडर आर्म्स (Under Arms) में परफ्यूम अप्लाई करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि आपको परफ्यूम की लॉन्ग लास्टिंग खुशबू चाहिए तो आप उसे अपने बालों पर भी लगा सकते हैं. बालों में परफ्यूम अप्लाई करने से खुशबू लंबे समय तक बनी रहती है.

कपड़ों पर न करें अप्लाई

परफ्यूम अप्लाई करने में हर कोई यह गलती करता है कि परफ्यूम अपने कपड़ों पर यूज करता है. यदि आप बेस्ट रिज़ल्ट चाहते हैं तो उसे सीधा स्किन पर थोड़ी सी दूरी बनाकर अप्लाई करें. परफ्यूम के इस्तेमाल का यह अच्छा तरीका माना जाता है.

कलाई पर लगाएं परफ्यूम 

यदि आप के परफ्यूम की महक बहुत जल्दी ख़त्म हो जाती है तो इसे रिस्ट पर लगाएं. पहले रिस्ट पर हल्का सा मॉइस्टराइज़र अप्लाई करें, उसके बाद परफ्यूम लगा लें. आप देखेंगे कि परफ्यूम लॉन्ग लास्टिंग रहेगा और आप आसानी से पूरा दिन महकेंगे.

ये भी पढ़ें - क्या आप अपनी गोद में लैपटॉप रखकर करते हैं काम? तो जान लें इसके गंभीर परिणाम

ये भी पढ़ें - Diwali 2023: दिवाली की साफ-सफाई करते समय याद रखें ये बातें, काम करने में होगी आसानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close