विज्ञापन
Story ProgressBack

Eyebrows बनवाते समय नहीं होगा बिल्कुल भी दर्द, बस करना होगा ये काम

Beauty Tips in Hindi : लडकियां अपनी आंखों को सुंदर बनाने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी Treatments और Procedures करती है...और हर महीने आईब्रो भी सेट (Eyebrows set) करवाती है... लेकिन आईब्रो और Lip Threading करवाते समय बहुत दर्द होता है.

Read Time: 3 mins
Eyebrows बनवाते समय नहीं होगा बिल्कुल भी दर्द, बस करना होगा ये काम
Expert Revealed Beauty Tips in Hindi

Eyebrows threading tips: लडकियां अपनी आंखों को सुंदर बनाने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी Treatments और Procedures करती है...और हर महीने आईब्रो भी सेट (Eyebrows set) करवाती है... क्योंकि घने और सुंदर आईब्रो से चेहरे का लुक बदल जाता है. महिलाएं अक्सर आईब्रो करवाती है तो एक बात ज़रूर सुनने को मिलती है कि आईब्रो और Lip Threading करवाते समय बहुत दर्द होता है. ये दर्द (Eyebrow Pain) इस लेवल का बढ़ जाता है कि आंखों से आंसू भी निकलने लगते हैं लेकिन बिना आइब्रो करवाए चेहरे की ख़ूबसूरती भी कम होती जाती है. ऐसे में अब हम आपकी इस मुश्किल को दूर करने के लिए कुछ Simple & Easy से Tips बता रहे हैं, इन नुस्खों को अपनाकर आप Threading के दौरान किसी भी दर्द (Eyebrows Threading Tips in Hindi) को नहीं झेलेंगे.

1. अच्छे से पाउडर लगाएं

Threading करवाने से पहले आप अच्छे से पाउडर लगाएं. पाउडर लगाने से आपकी त्वचा सॉफ़्ट हो जाएगी और बाल आसानी से निकलेंगे इससे आपको दर्द भी नहीं होगा.

2. पतले धागे का करें यूज

कई लोग Eyebrow के लिए थोड़ा मोटा धागा यूज करते हैं, जिससे आइब्रो बनवाने में काफ़ी परेशानी होती है इसीलिए कोशिश करें कि आईब्रो बनवाने के लिए हमेशा पतला धागा चुनें ताकि बाल आसानी से निकलें और दर्द भी न हो.

3. आइस मसाज

Threading करवाने के बाद आइब्रो के आस पास बर्फ़ की मसाज करें, इससे दर्द कम होगा और आइब्रो के आस पास खिंच रही स्किन से भी आराम मिलेगा.

4. स्किन टाइट रखें

Threading करवाते समय उंगलियों की मदद से उस जगह की स्किन को टाइट रखें ताकि थ्रेडिंग करने में आसानी होगी बल्कि दर्द भी न होगा... क्योंकि जब स्किन लूज़ होती है तो दर्द होने लगता है

5. एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल आपकी मदद कर सकता है. दरअसल जब हम थ्रेडिंग करवाते हैं तो आइब्रो के आस-पास जलन होने लगती है और हल्की हल्की सूजन भी हो जाती है. ऐसे में यदि आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करेंगे तो आपको इस दर्द से छुटकारा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: National Exercise Day: ये व्यायाम हैं बेहद फायदेमंद, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक जरूर करें ये एक्सरसाइज

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
International Yoga Day 2024: योग का इतिहास है 5000 साल पुराना, जानिए कैसे हुई थी योगा की उत्पत्ति
Eyebrows बनवाते समय नहीं होगा बिल्कुल भी दर्द, बस करना होगा ये काम
immediate constipation relief at home Put these two things in a glass of milk before sleeping, you will get these benefits by getting rid of constipation.
Next Article
constipation medicine: सोने से पहले एक गिलास दूध में ये दो चीजें डालकर पी लें, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी कब्ज की समस्या
Close
;