विज्ञापन

कच्चे आम का ये नुस्खा है बेहद काम का, फेस में दिखने लगेगा हफ्ते भर में ही फर्क

चेहरे पर पिंपल्स और दाग-धब्बे हो जाते हैं. यदि आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो इस घरेलू नुस्ख़े को ट्राई करें, आज हम आपको कच्चे आम का ऐसा इस्तेमाल (Raw mango uses for skin) बतायेगें, जिससे आपका चेहरा बेहद ख़ूबसूरत नज़र आने लगेगा और दाग-धब्बे भी गायब हो जाएंगे, आइए जानते हैं.. 

कच्चे आम का ये नुस्खा है बेहद काम का, फेस में दिखने लगेगा हफ्ते भर में ही फर्क
Lifestyle News in Hindi

Kaccha Aam For Skin: हर कोई ख़ूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए मेहनत करता है और पूरा स्किन केयर रूटीन फ़ॉलो करता है. हर लड़की अपनी त्वचा को पिंपल फ़्री बनाना चाहती है लेकिन कई बार खानपान और बदलते लाइफ़स्टाइल की वजह से चेहरे पर पिंपल्स और दाग-धब्बे हो जाते हैं. यदि आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो इस घरेलू नुस्ख़े को ट्राई करें, आज हम आपको कच्चे आम का ऐसा इस्तेमाल (Raw Mango Uses for Skin) बतायेगें, जिससे आपका चेहरा बेहद ख़ूबसूरत नज़र आने लगेगा और दाग-धब्बे भी गायब हो जाएंगे, आइए जानते हैं.. 

कच्चे आम के फायदे

कच्चे आम में विटामिन ए सी और ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है. त्वचा के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद कच्चा आम स्किन को हाइड्रेट रखने, मुहांसे से लड़ने और झुर्रियों को कम करने में मदद करता है. कच्चे आम की मदद से चेहरे को ख़ूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं.

कच्चा आम और शहद

आप कच्चे आम और शहद का इस्तेमाल करके कमाल के फ़ायदे ले सकते हैं. इसके लिए कच्चे आम के गूदे में थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट तैयार करना होगा, इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. फिर साफ पानी से धो लें, इससे आपके चेहरे पर निखार आएगा और स्किन टाइट होगी, आप कच्चे आम के गूदे में बेसन, एलोवेरा जेल और नींबू मिलाकर भी फेसपैक तैयार कर सकते हैं. ये आपकी स्किन के लिए काफ़ी लाभकारी होता है

स्किन के लिए कच्चा आम

कच्चे आम में विटामिन ए सी और ई भरपूर मात्रा में होता है. त्वचा के स्वास्थ्य के लिए काफ़ी फायदेमंद कच्चा आम स्किन को हाइड्रेट रखने में, मुहांसों को दूर करने में और झुर्रियों को कम करने में मदद करता है. आप कच्चे आम की मदद से चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं.

पैच टेस्ट है जरूरी

इन फ़ेस पैक का इस्तेमाल आप चेहरे को ख़ूबसूरत बनाने के लिए करते हैं लेकिन याद रहे कुछ लोगों को कच्चे आम का इस्तेमाल करने से चेहरे पर जलन एलर्जी जैसी चीज़ें हो सकती हैं. इस फेसपैक को इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट ज़रूर लें, यदि आपको पैच टेस्ट के दौरान कोई समस्या नज़र आती है तो भूलकर भी इसका प्रयोग न करें.

यह भी पढ़ें: Monsoon Diet: बारिश के मौसम में इन फलों का सेवन है जरूरी, बीमारियां बना लेंगी आपसे दूरी

यह भी पढ़ें: Heart Health : दिल के सेहत की तंदुरुस्ती बेहद आसान, आज से अपनाएं ये टिप्स

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP Tourism: इस जिले में हैं देश का इकलौता सूर्य प्रधान नवग्रह मंदिर, इसका इतिहास है 300 साल पुराना
कच्चे आम का ये नुस्खा है बेहद काम का, फेस में दिखने लगेगा हफ्ते भर में ही फर्क
Eye glasses will come off in a moment just make these changes in lifestyle
Next Article
पल भर में उतर जाएगा आंखों का चश्मा, बस लाइफस्टाइल में कर लीजिए ये बदलाव
Close