विज्ञापन
Story ProgressBack

Hair Serum से जुड़े इन Myth के बारे में नहीं पता होगा आपको... जानिए सच

आइए हम आपको इन मिथ के बारे में बताते हैं और इनकी सच्चाई (Hair Serum Truth) क्या है? इससे भी आपको रूबरू कराते हैं..

Hair Serum से जुड़े इन Myth के बारे में नहीं पता होगा आपको... जानिए सच
Hair Serum Myths

Hair Serum Myth: हर कोई अपने बालों को सुंदर, घना और मज़बूत बनाना चाहता है. इसके लिए लोग हेयर केयर रूटीन फ़ॉलो करते हैं. वहीं इस हेयर केयर रूटीन (Hair Care Routine) में सीरम का इस्तेमाल आजकल तेज़ी से हो रहा है, न सिर्फ़ लड़कियां बल्कि लड़के भी हेयर सीरम को लगाते हैं. हेयर सीरम के बारे में कई तरह की बातें की जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं? हेयर सीरम के बारे में कई मिथ भी हैं, जिनके बारे में काफी बात होती हैं, आइए हम आपको इन मिथ के बारे में बताते हैं और इनकी सच्चाई (Hair Serum Truth) क्या है? इससे भी आपको रूबरू कराते हैं..

हेयर सीरम करता है बालों को लंबा  

हेयर सीरम बालों को लंबा नहीं करता है. ये बालों को चमकदार, मुलायम और सिल्की बनाने का काम करता है. बालों को लंबा करने से इसका कोई संबंध नहीं है.

हेयर सीरम बनाता है बालों को घना

हेयर सीरम बालों को घना नहीं बनाता है, ये बालों को चिकना और मुलायम बनाता है. जिससे वे घने दिखाई देते हैं, बालों के घनत्व, अनुवांशिकी और पोषण पर निर्भर करती है.

हेयर सीरम रोकता है बालों का झड़ना 

हेयर सीरम बालों को झड़ने से नहीं रोकता है. ये बालों को नुकसान से बचाता है और उन्हें मजबूत बनाता है. जिससे बाल झड़ने की समस्या कम होने लगती है, बालों को झड़ने से लेकर के कई कारण हो सकते हैं. जैसे-तनाव, पोषण की कमी, हार्मोनल असंतुलन.

हेयर सीरम करता है बालों को स्ट्रेट

कुछ हेयर सीरम बालों को सीधा करने में मदद करते हैं लेकिन सभी हेयर सीरम, ऐसा नहीं करते हैं. हेयर सीरम बालों को चिकना और मुलायम बनाते हैं, जिससे वे सीधे दिखाई देते हैं.

हेयर सीरम का रोज़ाना इस्तमाल 

हेयर सीरम का उपयोग रोज़ाना नहीं करना चाहिए, आप इसे हफ़्ते में दो या तीन बार इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे अधिक इस्तेमाल करने से आपके बाल चिपचिपे और भारी हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Monsoon Tips: कहीं बारिश का मज़ा भारी ना पड़ जाए, नुकसान से बचने के टिप्स जान लें...

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एलोवेरा जेल से ऐसे बनाएं नेचुरल Toothpaste, महंगे वाले भूल जाएंगे आप
Hair Serum से जुड़े इन Myth के बारे में नहीं पता होगा आपको... जानिए सच
Enjoy the sweet and sour blackberries during the rainy season these are the benefits for your health too
Next Article
Benefits of Jamun: बारिश के मौसम में आप भी उठाइए खट्टी-मीठी जामुन के मजे, सेहत के लिए ऐसे है फायदेमंद
Close
;