विज्ञापन
Story ProgressBack

Makeup Tips To Follow: गर्मियों में इन गलतियों की वजह से होता है मेकअप खराब, ये टिप्स करें फॉलो

Makeup Tips For Summer: गर्मियों में महिलाओं को मेकअप लगाने और उसे पसीने से सुरक्षित रखने का बड़ा चैलेंज होता है. ऐसे में हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिसकी मदद से आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग बना रहेगा.

Read Time: 3 mins
Makeup Tips To Follow: गर्मियों में इन गलतियों की वजह से होता है मेकअप खराब, ये टिप्स करें फॉलो
Summer Makeup Hacks For Girls

Summer Makeup Hacks: इन दिनों पूरे देश में चिलचिलाती धूप और गर्मी से हर कोई परेशान हो रहा है. गर्मी के मौसम में पसीना आना एक आम बात है, लेकिन पसीने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी फीमेल्स को होती है. क्योंकि पसीने से मेकअप बहुत जल्दी खराब हो जाता है. ऐसे में मेकअप को टिकाए रखना बहुत मुश्किल हो जाता है. गर्मियों में धूप में बाहर निकलते ही पसीना आने लगता है और मेकअप मेल्ट होना शुरू हो जाता है. जिसकी वजह से पूरा लुक खराब हो जाता है और चेहरे पर धब्बे नजर आने लगते हैं.

यदि आप भी गर्मियों में मेकअप (Makeup Trick for Summer) करने से हिचकिचाती हैं, क्योंकि पसीने की वजह से वह बर्बाद हो जाता है तो हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स (Makeup Tips in Hindi) लेकर आए हैं, जिसे फॉलो करने के बाद गर्मियों में भी आपका मेकअप लॉन्ग-लास्टिंग (Makeup Long-Lasting) रहेगा.

प्राइमर (Primer)

यदि गर्मी में आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहे तो इसके लिए आपको सबसे पहले एक अच्छा प्राइमर लगाना होगा. ये स्किन के लिए एक्स्ट्रा ऑयल को बैलेंस करता है. जिससे मेकअप जल्दी खराब नहीं होता है.

वॉटरप्रूफ आई-मेकअप (Waterproof Eye Makeup)

गर्मी के मौसम में वॉटर प्रूफ़ आई-मेकअप का ही इस्तेमाल करें, ताकि पसीना आने पर आपका काजल, आइलाइनर और मस्कारा खराब न हो.

ऑयल फ्री फाउंडेशन (Oil Free Foundation)

इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि गर्मी के मौसम में ऑयल फ्री फाउंडेशन ही यूज करें, क्योंकि इन दिनों वैसे ही मॉइस्चराइजर बहुत अधिक होता है और गर्मियों में फाउंडेशन की पतली लेयर ही लगाएं.

फेस पाउडर (Face Powder)

गर्मियों के मौसम में मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग रखने के लिए फेस पाउडर लगाना बहुत ज़रूरी है. मेकअप करने के बाद इसे फेस पाउडर से सेट करें ताकि पसीना आने पर पाउडर सोख ले और मेकअप पर पैच नहीं आए.

मैट लिपस्टिक (Matte Lipstick)

पूरा मेकअप करने के बाद यदि लिपस्टिक ना लगाएं तो मेकअप अधूरा सा लगता है, लेकिन गर्मियों में इस बात का ध्यान रखें कि नॉर्मल लिपस्टिक का उपयोग न करें. मैट लिपस्टिक का प्रयोग करें, जो लंबे समय तक आपके चेहरे पर टिकी रहे और गर्मियों में फ्रेश लुक दिखता रहे.

यह भी पढ़ें: Best Summer Fruit: गर्मियों में इस फल को बनाएं सेहत का साथी, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तपती गर्मी में ठंडी हवा ! पूरे दिन AC में रहने के जान लीजिए नुकसान 
Makeup Tips To Follow: गर्मियों में इन गलतियों की वजह से होता है मेकअप खराब, ये टिप्स करें फॉलो
Vat Savitri Vrat 2024: On which day will Vat Savitri Vrat be observed? Know the puja method and auspicious time from Pandit ji
Next Article
Vat Savitri Vrat 2024: इस दिन रखा जाएगा वट सावित्री व्रत, पंडित जी से जानिए पूजा-विधि और शुभ मुहूर्त
Close
;