विज्ञापन
Story ProgressBack

Beauty Hacks: कंसीलर लगाने के बाद चेहरे में दिखने लगते हैं धब्बे? अपनाइए ब्यूटीशियन के बताए ये सिंपल ट्रिक्स

गलत तरीके से कंसीलर लगाने (mistakes during applying Concealer) के कारण मेकअप के बाद फेस पर दरारें दिखने लगती है. यदि आप के फेस पर भी मेकअप करने के बाद चेहरे पर दरारें आ जाती हैं तो ब्यूटीशियन बबीता ने कंसीलर को सही तरीके से लगाने के टिप्स (Concealer tips) शेयर किए हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं इन्हें फॉलो करके आप अच्छा मेकअप कर सकती है..

Read Time: 3 mins
Beauty Hacks: कंसीलर लगाने के बाद चेहरे में दिखने लगते हैं धब्बे? अपनाइए ब्यूटीशियन के बताए ये सिंपल ट्रिक्स

Makeup hacks: लड़कियां सुंदर दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेती है, इसके लिए तरह-तरह के महंगे-महंगे और ब्रांडेड प्रोडक्ट्स भी खरीदती है. लेकिन मेकअप करने के बाद भी यदि चेहरा अच्छा नहीं दिखता है तो ये इससे वे काफी परेशान होने लगती है. यदि आपका मेकअप भी आपको परेशान कर रहा है तो इसकी वजह आपका कंसीलर (Concealer) भी हो सकता है, मेकअप करने के बाद यदि चेहरे पर दरारें आ जाती है तो यह एक आम समस्या है लेकिन इसकी वजह से दिक्कत होने लगती है. गलत तरीके से कंसीलर लगाने (mistakes during applying Concealer) के कारण मेकअप के बाद फेस पर दरारें दिखने लगती है. यदि आप के फेस पर भी मेकअप करने के बाद चेहरे पर दरारें आ जाती है तो ब्यूटीशियन बबीता ने कंसीलर को सही तरीके से लगाने के टिप्स (Concealer tips) शेयर किए हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं इन्हें फॉलो करके आप अच्छा मेकअप कर सकती है..

कंसीलर के पहले मोस्टराइज करें
कंसीलर लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरीके से मोस्टराइज करें, इससे आपका फेस हाइड्रेट रहेगा और लगाने में आसानी होगी.

कंसीलर को सही तरीके से करें अप्लाई
कंसीलर लगाने के लिए एक छोटे ब्रश या स्पंज का इस्तेमाल करें, कंसीलर को हल्के हाथों से लगाएं और उसे अच्छी तरीक़े से ब्लेंड करें, इससे दरारे नहीं आएंगी.

कंसीलर को सेट करें
कंसीलर लगाने के बाद उसे एक ट्रांसलूसेंट पाउडर से सैट करें, इससे कंसीलर लंबे समय तक चेहरे पर टिका रहेगा और धब्बे और दरारें नहीं आएंगे.

सही कंसीलर का चुनाव
इस बात का खास रूप से ध्यान रखें कि अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही स्किन के लिए कंसीलर चुनें, यदि आपकी स्किन ऑयली हैं तो मैट कंसीलर चुनें, यदि आपकी स्किन ड्राई है तो क्रीमी कंसीलर चुनें.

ब्रश को क्लीन रखें
अपने मेकअप ब्रश को साफ रखें, यदि आपका मेकअप ब्रश बैक्टीरिया से फ्री रहेगा तो फेस पर कोई पिंपल भी नहीं आएंगे और चेहरे पर दरारें नहीं पड़ेगी.

यह भी पढ़ें: Health News: गुनगुना पानी पीकर रखिये स्किन को दुरुस्त, जानिये और क्या -क्या हैं इसके फायदें

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kajal Side Effects: क्या आप भी लगाती हैं रोज काजल? एक बार जान लीजिये इसके नुकसान
Beauty Hacks: कंसीलर लगाने के बाद चेहरे में दिखने लगते हैं धब्बे? अपनाइए ब्यूटीशियन के बताए ये सिंपल ट्रिक्स
Cracked Heels: How to heal cracked heels Heels have started cracking in summer, try these home remedies once.
Next Article
Cracked Heels: गर्मियों में फटने लगी हैं एड़ियां, इन घरेलू नुस्खों को एक बार जरूर करें ट्राई
Close
;