विज्ञापन
Story ProgressBack

Eye Makeup: इस टिप्स को फॉलो कर काजल लगा लिया तो कभी फैलेगा नहीं, आपकी आंखें दिखेंगी बेहद अट्रैक्टिव

Kajal tips and tricks: यदि आप भी इस तरीके की समस्या से जूझ रही है तो अब आपको हम ब्यूटीशियन बबीता के बताए कुछ ऐसे टिप्स (eyemakeup tips) बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप भी अपने काजल को स्मज फ्री (Smudge free kajal) रख सकते हैं.

Read Time: 3 mins
Eye Makeup: इस टिप्स को फॉलो कर काजल लगा लिया तो कभी फैलेगा नहीं, आपकी आंखें दिखेंगी बेहद अट्रैक्टिव
Eye Makeup Tricks

Eyemakeup tricks: आंखों को सुंदर बनाने के लिए लड़कियां रोजाना काजल का इस्तेमाल करती हैं. काजल चेहरे को फ़्रेश और नैचुरल लुक (Natural look Kajal) तो देता ही है, साथ ही कहा जाता है कि काजल लगाने से नजर भी नहीं लगती है. लेकिन यह तब परेशानी बन जाता है जब यह लगाने के थोड़े समय बाद फैल (Smudge free eyes) जाता है, यदि आप भी इस तरीके की समस्या से जूझ रही हैं तो अब आपको हम ब्यूटीशियन बबीता के बताए कुछ ऐसे टिप्स (eyemakeup tips) बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप भी अपने काजल को स्मज फ्री (Smudge free kajal) रख सकते हैं.

चेहरे पर चिकनाई

यदि आप चेहरे पर क्रीम आदि लगाती हैं तो सबसे पहले आंखों और आई लीड के आस पास किसी टिशू से क्लीन कर लें.  चेहरे पर किसी भी प्रकार की चिकनाई नहीं होंगी तो काजल आसानी से अप्लाई हो जाएगा और फैलेगा भी नहीं.

सबसे पहले काजल लगाएं

काजल को स्मज फ्री रखने के लिए सबसे पहले काजल अप्लाई करें, उसके बाद ही आंखों के लिट एरिया पर स्किन से मैच करते हुए आईशैडो लगाएं, ये ट्रिक बहुत कम लोगों को पता होती है.

फेस पाउडर करें अप्लाई 

यदि आपका काजल लगाने के बाद फैल जाता है तो तीन-चार घंटे का गैप के बाद आंखों और चेहरे पर फेस पाउडर अप्लाई करें, ऐसा करने से काजल फैलेगा नहीं.

ईयरबड्स से करें क्लीन

यदि आंखों में बार-बार पानी आता है तो भी काजल फैलने लगता है. इससे बचने के लिए ईयर बड्स का प्रयोग करें. साथ ही कॉटन या ईयरबड्स से क्लीन करके तुरंत सेट कर लें.

स्मज फ्री काजल ही खरीदें

इस बात का भी खास ख्याल रखें कि जब भी काजल खरीदें तो स्मज फ्री काजल ही खरीदें, नॉर्मन काजल बाकी काजल की तुलना में जल्दी फैलता है और आंखों में जलन होने लगती है.

यह भी पढ़ें: चेहरे पर इस तरह से लगा ली Vaseline तो बेजान त्वचा में भी आ जाएगी जान, जानिए Secret ब्यूटी टिप्स

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
International Yoga Day 2024: कई बीमारियों का इलाज है योग, करने से मिलते हैं फायदे ही फायदे, जानिए कैसे
Eye Makeup: इस टिप्स को फॉलो कर काजल लगा लिया तो कभी फैलेगा नहीं, आपकी आंखें दिखेंगी बेहद अट्रैक्टिव
To control sugar level, stay away from these things, the difference will be visible within a month.
Next Article
Sugar Level को कंट्रोल करना है बेहद आसान ! सिर्फ इन चीज़ों से बना लें दूरी
Close
;