विज्ञापन
Story ProgressBack

चेहरे पर इस तरह से लगा ली Vaseline तो बेजान त्वचा में भी आ जाएगी जान, जानिए Secret ब्यूटी टिप्स

Beauty Hacks: हम अक्सर देखते हैं कि लड़कियां कई सारे महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं.... लेकिन कई बार पैसे खर्च करने के बावजूद उन्हें मनचाहे नतीजे नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 शानदार ब्यूटी हैक्स, जिसे जानकर आप कहेंगे काश पहले पता होता.

Read Time: 3 mins
चेहरे पर इस तरह से लगा ली Vaseline तो बेजान त्वचा में भी आ जाएगी जान, जानिए Secret ब्यूटी टिप्स
Beauty Hacks You Must Know , Beauty Tips in Hindi

Beauty Hacks for Girls: लड़कियां अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करती है और कई तरह की कोशिशें भी करती हैं. हम अक्सर देखते हैं कि लड़कियां कई सारे महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं.... लेकिन कई बार पैसे खर्च करने के बावजूद उन्हें मनचाहे नतीजे नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं वो 5 शानदार ब्यूटी हैक्स जो हर लड़की को ज़रूर पता होने चाहिए. इन टिप्स एंड ट्रिक्स बारे में हर लड़की को पता होना चाहिए क्योंकि ये आपकी लाइफ को सुपर Easy बना देते हैं. ऐसे में आइए हम आपको ब्यूटीशियन बबीता के बताए हैक्स (Makeup hacks) के बारे में बताते हैं जिन्हें आप भी फ़ॉलो कर सकती हैं.

Wax की जगह हेयर कंडीशनर 

जो लड़की वैक्स नहीं कराती है वे शरीर से अपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए रेजर का इस्तेमाल करती है. ऐसे में रेजर का इस्तेमाल करने पर यदि आप शैम्पू की जगह हेयर कंडीशनर का यूज़ करती हैं तो इससे आपको अच्छे रिजल्ट देखने को मिल सकते हैं. जी हां रेजर करने से पहले बॉडी पर हेयर कंडीशनर लगाने से बॉडी के हेयर सॉफ्ट होने लगते हैं और आसानी से बाल क्लीन हो जाते हैं और स्किन पर किसी भी तरह के Acne और Bumps वगैरह नहीं होते हैं.

दांत को चमकाने में बेकिंग सोडा

अगर आपको मोती जैसे चमचमाते दांत अच्छे लगते हैं लेकिन आप डेंटिस्ट के पास जाकर पॉलिशिंग नहीं करवाना चाहती तो इससे घबराने की ज़रूरत नहीं है. पीले दांतों को सफ़ेद करने का सबसे बेस्ट तरीक़ा है बेकिंग सोडा, 1 चम्मच बेकिंग सोडा में हाइड्रोजन  पैराऑक्साइड की 2 से 3 बूंदें मिला लें और इसे टूथ पेस्ट की तरह इस्तमाल करें. लगातार इस्तमाल से आप देखेंगे कि आपके दांत मोती जैसे चमकने लगें.

मुहांसों के लिए शहद

मुंहासों से निपटने के लिए सबसे बेस्ट तरीका शहद है. बता दें कि शहद में मौजूद एंटी बैक्टीरियल प्रॉपर्टी पाए जाते हैं. ऐसे में यदि आप रेगुलर बेसिस पर शहद लगाते हैं तो इससे आपको मुंहासों से छुटकारा मिला जाएगा... और आपकी त्वचा बेदाग होकर खिली हुई नज़र आएंगी. 

गालों पर पेट्रोलियम जेली

यदि आप चेहरे पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं तो घर से बाहर निकलने से पहले थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली अपने गालों पर लगा लें, इससे आपके गाल चमकते रहेंगे और चेहरा सुंदर लगेगा.

बालों के लिए चावल का पानी

बालों को सॉफ्ट और सिल्की बनाने के लिए आप चावल के बचे हुए पानी का प्रयोग कर सकते हैं. शैंपू करने के बाद चावल के बचे हुए पानी से बाल धोए और करीब 5 मिनट तक इसे बालों में लगा रहने दें. इसके दो हफ़्ते के बाद देखेंगे कि आपके बाल चमकने के साथ-साथ मजबूत भी हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Health Benefits of Honey: चुटकियों में चर्बी को पिघलाती है शहद, इसके हैं और भी कई लाभ, जानिए यहां

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किचन में रखे डिब्बों में जम गई है चिकनाई? ये घरेलू उपाय आएंगे आपके काम
चेहरे पर इस तरह से लगा ली Vaseline तो बेजान त्वचा में भी आ जाएगी जान, जानिए Secret ब्यूटी टिप्स
Sankashti Chaturthi Vrat: When is Sankashti Chaturthi falling in May, know from auspicious time and method of worship from Pandit
Next Article
Sankashti Chaturthi Vrat: मई में कब पड़ रही है संकष्टी चतुर्थी, शुभ मुहूर्त से लेकर पूजा विधि जानिए पंडित से
Close
;