विज्ञापन
Story ProgressBack

गर्मियों में सेहत का साथी है Kaccha Aam, जानिए किस-किस तरह से कर सकते हैं इसका सेवन

कच्चे आम को खाने से कई फायदे हो सकते हैं और आप कई तरीके से इसका सेवन कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन डिशेस के बारे में जो आप कच्चे आम से बना सकते हैं, जिससे इसका स्वाद और बढ़ जाएगा और खाने में भी मज़ा आएगा...

Read Time: 3 mins
गर्मियों में सेहत का साथी है Kaccha Aam, जानिए किस-किस तरह से कर सकते हैं इसका सेवन
kaccha AAM : कच्चा आम गर्मियों के सीजन में बहुत लाभकारी होता है

Raw Mangoes Dishes: गर्मियों के मौसम है आम का आना शुरू हो जाता है इसीलिए इस मौसम को आम का मौसम भी कहा जाता है. आम फलों का राजा होता है और आम कच्चा हो या पका, हर आम को लोग बड़े शौक से खाते हैं पके आम को लोग मैंगो शेक बनाकर पीते हैं. वहीं कच्चे आम का पन्ना, चटनी और खटाई बनाकर लोग बड़े चाव से इसका मज़ा उठाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, कच्चे आम को खाने से कई फायदे (Eating raw mango can have many benefits) हो सकते हैं और आप कई तरीके से इसका सेवन कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन डिशेस के बारे में जो आप कच्चे आम (Dishes You Can Make With Raw Mango) से बना सकते हैं, जिससे इसका स्वाद और बढ़ जाएगा और खाने में भी मज़ा आएगा. कच्चे आम को कई तरह की डिशेज बनाकर खाया जा सकता है. आज हम आपको कच्चे आम की कई सारी डिशेज के बारे में बता रहे हैं, जिसे आप भी ट्राई कर सकते हैं..

कच्चे आम का अचार

ये एक ट्रेडिशनल भारतीय अचार है, जो बेहद स्वादिष्ट होता है. लगभग हर घर में आम का मौसम आने पर आम का अचार जरूर बनाते हैं.

कच्चे आम की चाट

कच्चे आम की चाट एक स्वादिष्ट और हेल्दी चाट होती है. इस चाट को कच्चे आम, प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, धनिया आदि मिलाकर बड़े स्वादिष्ट रूप से मनाया जाता है.

कच्चे आम का पन्ना

बच्चे आम का पन्ना एक ठंडी और हेल्दी ड्रिंक है. जिसे कच्चे आम कर रस, चीनी और पानी मिलाकर बनाया जाता है. आम पन्ना गर्मियों में शरीर को तरोताजा रखता है और ये हर किसी को बहुत पसंद होता है.

कच्चे आम की चटनी

यह चटनी बहुत स्वादिष्ट होती है और खट्टी भी होती है. इसे आप घर पर आसानी से बना सकते हैं और रोटी पराठा या पकोड़े के साथ इसका मज़ा ले सकते हैं. कच्चे आम की चटनी में आप चाहें तो चीनी डालकर भी खा सकते हैं.

कच्चे आम का टिक्का

कच्चे आम के टिक्के को स्टार्टर के रूप में खाया जाता है, इसमें कच्चे आम के टुकड़े को पीसकर उसका मसाला बनाकर उसमें पनीर डाल के पकाते हैं और ये खाने में बेहद टेस्टी होता है.

यह भी पढ़ें:Health Tips: खाना खाने के कितनी देर बाद पीना चाहिए पानी? गर्मी में शरीर को हाइड्रेट रखना है जरूरी...

 (Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Social Media का अधिक प्रयोग डाल सकता है इन परेशानियों में, जानिए क्या है खतरा
गर्मियों में सेहत का साथी है Kaccha Aam, जानिए किस-किस तरह से कर सकते हैं इसका सेवन
Nautapa 2024 Get relief from the scorching heat in Nautapa these fruits vegetables and drinks will keep you completely cool
Next Article
Nautapa 2024: नौतपा में तपती गर्मी से मिलेगी राहत, ये फल-सब्जियां आपको रखेंगी बिल्कुल ठंडा
Close
;