विज्ञापन
Story ProgressBack

Valentine's Day 2024: पार्टनर को खुश करने के लिए आज के दिन करें ये काम, गिफ्ट की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

Valentines Day Tips: अपने पार्टनर को खुश करने के लिए आपको गिफ़्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी, बस उसके लिए आपको थोड़े से एफर्ट करने होंगे.

Read Time: 3 min
Valentine's Day 2024: पार्टनर को खुश करने के लिए आज के दिन करें ये काम, गिफ्ट की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

Valentines Day Gifts: वैलेंटाइन्स डे के दिन अपने पार्टनर (Tips for Valentines Day) को खुश करने के लिए लोग तरह-तरह के गिफ़्ट देते हैं और इस दिन को स्पेशल बनाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप बिना गिफ़्ट दिए भी अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं आइए जानते हैं कैसे? अपने पार्टनर को खुश करने (Valentines Day Tips) के लिए आपको गिफ़्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी, बस उसके लिए आपको थोड़े से एफर्ट (Efforts for partner) करने होंगे...

लेटर लिखकर दें

आज के सोशल मीडिया मैसेजिंग और डेटिंग के दौर पर लोग पत्र लिखना भूल गए हैं, लेकिन जब आप किसी को अपने हाथों से कुछ लिखकर भेजते हैं तो इसका सामने वाले पर ज़्यादा प्रभाव पड़ता है इसलिए अपनी फीलिंग्स को लेटर में लिखकर दे.

खाना बनाकर खिलाएं

आपका पार्टनर आपके लिए बहुत खास है ये बताने के लिए आप गिफ़्ट भले ही ना लें, लेकिन अपने हाथों से कुछ बनाकर खिला दें. इससे आपके पार्टनर को स्पेशल फील होगा और यह दिन यादगार बन जाएगा.

लॉन्ग ड्राइव पर ले जाएं

लॉन्ग ड्राइव पर ले जाएं और यदि आप अपने पार्टनर को लॉन्ग ड्राइव पर ले जाते हैं तो इससे आपको और आपके पार्टनर को दोनों को उस समय मिल जाएगा और आप अच्छा समय बिता सकते हैं.


यह भी पढ़ें: Valentines Places: वैलेंटाइन वीक पर विदेश नहीं जा पाएं हैं, तो देश में ही इन जगहों पर अपने प्यार को चढ़ा सकते हैं परवान

लाल गुलाब दें

प्यार ज़ाहिर करने के लिए जरूरी नहीं है कि महंगे-महंगे तोहफ़े दिए जाएं, आप एक लाल गुलाब देकर भी अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं. आज के दिन को रेड रोज देने से पार्टनर को स्पेशल फील होता है.

पार्टनर की तारीफ करें

वेलेंटाइंस डे के दिन अपने पार्टनर की तारीफ करें और ऊपर वाले से शुक्रिया अदा करें कि आपको उन्होंने ऐसा पार्टनर आपको दिया, ऐसा करने से आपका पार्टनर मोटिवेट होगा और उसे बेहद ख़ुशी मिलेगी, आज के दिन पार्टनर से मिल रहे सपोर्ट को भी धन्यवाद करना चाहिए.


यह भी पढ़ें: Valentine Tips: रिश्ते में कभी नहीं आएगी तकरार, बस इन मामूली टिप्स को कर लें फॉलो

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close