विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

स्कूल में जबर्दस्ती छात्रों से मालिश करवाता था शिक्षक, मना करने पर बच्चों को पीटता था, हुआ निलंबित

प्राथमिक विद्यालय के सहायक शिक्षक विजय यादव छात्रों से हाथ, पैर और सिर दबवाया तथा मालिश करवाया था.

Read Time: 2 min
स्कूल में जबर्दस्ती छात्रों से मालिश करवाता था शिक्षक, मना करने पर बच्चों को पीटता था, हुआ निलंबित

छात्रों से मालिश करवाने के आरोप में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के सहायक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि विभाग ने संकुल शैक्षिक समन्वयक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

जबरन छात्रों से मालिश करवाता था शिक्षक. इनकार करने पर छात्रों की करता था पिटाई. जांच रिपोर्ट आने पर सहायक शिक्षक निलंबित.

उन्होंने बताया कि बच्चों से मालिश करवाने के आरोप में जिले के कुनकुरी विकासखंड के सेन्द्रीमुण्डा गांव के शासकीय प्राथमिक शाला में नियुक्त सहायक शिक्षक विजय यादव को निलंबित कर दिया. जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता ने बृहस्पतिवार को इस आशय का आदेश जारी किया.

प्राथमिक विद्यालय के सहायक शिक्षक विजय यादव छात्रों से हाथ, पैर और सिर दबवाया तथा मालिश करवाया था.

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में संकुल शैक्षिक समन्वयक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उन्होंने बताया कि स्कूल के बच्चों के परिजनों ने शिकायत की थी कि यादव ने स्कूल में छात्रों से हाथ, पैर और सिर दबवाया तथा मालिश करवाया था और जब छात्रों ने इससे इंकार किया तो आरोपी शिक्षक ने उन्हें मारा-पीटा की और स्कूल से भगा दिया.

अधिकारियों ने बताया कि शिकायत के बाद कुनकुरी विकासखंड के विकासखंड शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच के लिए भेजा गया। जांच के दौरान छात्रों का बयान लिया गया और मामला सही पाया गया.उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार शाम जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपी सहायक शिक्षक विजय यादव को निलंबित कर दिया गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close