विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 28, 2023

CM शिवराज को 'लाडली बहना' पर भरोसा, बोले- "BJP पांचवीं बार बनाएगी सरकार"

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को अपने गृह क्षेत्र बुधनी में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लाडली बहनों पर भरोसा जताया. इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश में पांचवीं बार सरकार बनाने का दावा किया.

Read Time: 3 mins
CM शिवराज को 'लाडली बहना' पर भरोसा, बोले- "BJP पांचवीं बार बनाएगी सरकार"
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने विश्वास जताया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) मध्य प्रदेश में पांचवीं बार सरकार बनाएगी. सीएम शिवराज ने महिलाओं के लिए सरकार की प्रमुख योजना 'लाडली बहना योजना' (Ladli Behna Yojana) का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) ने ईमानदारी से प्रयास किए हैं और 'लाडली बहना' ने पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी बाधाओं को दूर कर दिया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सोमवार रात को अपने गृह क्षेत्र बुधनी में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं और लाडली बहना योजना पर भरोसा जताया. बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव हुए हैं और मतों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी.

मार्च में लाडली बहना योजना की हुई थी घोषणा

शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने इस साल मार्च में लाडली बहना योजना की घोषणा की थी. जिसके तहत पात्र महिलाओं को 1,250 रुपये प्रति माह दिए जाते हैं और जून से वित्तीय सहायता का वितरण शुरू किया गया. शुरुआत में इस योजना के तहत महिलाओं को 1,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही थी और अगस्त में इसे बढ़ाकर 1,250 रुपये कर दिया गया.

ये भी पढ़ें - जिस महिला ने शिवराज सिंह को गिफ्ट की थी सोने की अंगूठी, उससे मिलने पहुंचे सीएम

BJP की पांचवीं बार बनेगी सरकार

शिवराज सिंह ने विश्वास जताते हुए कहा कि बीजेपी तीन दिसंबर को मध्य प्रदेश में पांचवीं बार सरकार बनाएगी. बता दें कि बीजेपी ने इससे पहले राज्य में 2003, 2008, 2013 और 2020 में सरकार बनाई थी. सरकार बनाने का दावा करते हुए सीएम शिवराज ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है. कहा जा रहा है कि कांटे की टक्कर है. ऐसी कोई स्थिति नहीं है. कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की है और लाडली बहनों ने सभी 'कांटे' दूर कर दिए हैं." मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग राज्य में बीजेपी द्वारा किए गए कार्यों के लिए उसे आशीर्वाद देंगे. 

शिवराज सिंह चौहान ने 17 नवंबर को छठी बार बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा. कांग्रेस ने टीवी धारावाहिक में हनुमान की भूमिका निभाने वाले अभिनेता विक्रम मस्ताल को चौहान के खिलाफ मैदान में उतारा था. वहीं समाजवादी पार्टी ने मिर्ची बाबा को मैदान में उतारा, जिन्होंने 2019 में भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए मिर्च का उपयोग करके 'हवन' किया था.

ये भी पढ़ें - पोस्टल बैलेट होता क्या है ? क्या बालाघाट में वाकई कुछ गलत हुआ है ? समझिए पूरी खबर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News : चोर से चार कदम आगे निकली इंदौर पुलिस ! ग्राहक बनकर ऐसे दिया झटका
CM शिवराज को 'लाडली बहना' पर भरोसा, बोले- "BJP पांचवीं बार बनाएगी सरकार"
when-is-world-blood-donor-day-2024-know-date-theme-history-significance-history-significance-types of-blood-group-and-more-
Next Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
Close
;