विज्ञापन
Story ProgressBack

Delhi Weather Today: आज दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम, जब तीसरी बार नरेंद्र मोदी लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ 

Weather Today In Delhi: रविवार 9 जून को भी दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण रविवार को आकाश में आंशिक बादल छाए रहेंगे और लू चलने की संभावना नहीं है. इससे तामपान कम रहेगा और मौसम सुहाना बना रहेगा.

Read Time: 3 mins
Delhi Weather Today: आज दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम, जब तीसरी बार नरेंद्र मोदी लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ 
फाइल फोटो

Weather Forecast While PM Swearing Ceremony: कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Narendra Modi)आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. शाम 7:15 पर नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन परिसर में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज का मौसम सुहावना रहने वाला है. दिल्ली में आज लू पड़ने की  संभावना कम है, क्योंकि दिल्ली में आज पूरे दिन आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है.

रविवार 9 जून को भी दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण रविवार को आकाश में आंशिक बादल छाए रहेंगे और लू चलने की संभावना नहीं है. इससे तामपान कम रहेगा और मौसम सुहाना बना रहेगा.
शनिवार को अधिकतम 43 डिग्री सेल्सियस था दिल्ली का तापमान

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस था, जबकि न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हालांकि सोमवार से कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है.  शनिवार को भी दिल्ली में आंशिक बादल छाए रहे, जिससे लोगों को लू से राहत मिली थी.

रिज (दिल्ली) में 08 जून 2024 को दर्ज किया गया अधिकतम तापमान ।

Maximum Temperature reported over Ridge (Delhi) on 08th June 2024.#maximumtemperature #Ridge #heatwave@moesgoi @ndmaindia @DDNational @airnewsalerts@RailMinIndia @DDNewslive @NHAI_Official pic.twitter.com/XDRxCI4RTM

— India Meteorological Department (@Indiametdept) June 8, 2024

सोमवार से फिर बढ़ सकता है राजधानी दिल्ली में पारा

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में सोमवार को फिर मौसम करवट ले सकती है और पारा बढ़ सकता है. सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. इसलिए मौसम विभाग ने सोमवार से बुधवार तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

नरेंद्र मोदी को चुना गया संसदीय दल का नेता

शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित हुई एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया और राष्ट्रपति को समर्थन पत्र सौंपते हुए सरकार बनाने का दावा पेश किया और आज शाम नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

NDTV न्यूज चैनल पर होगा सीधा प्रसारण 

समारोह का सीधा प्रसारण एनडीटीवी न्यूज चैनल पर किया जाएगा. आप इसे एनडीटीवी इंडिया के यूट्यूब चैनल (https://www.youtube.com/@ndtvindia) और हमारी वेबसाइट NDTV.IN पर देख सकते हैं. इवेंट के अपडेट सोशल मीडिया चैनलों पर भी उपलब्ध होंगे. शपथ-समारोह से संबंधित अन्य जानकारी और विशेष विवरण के लिए, एनडीटीवी होमपेज पर जाएं. 

इन पड़ोसी देशों के मेहमान होंगे शामिल 

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक रिलीज के मुताबिक, "श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, Seychelles के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री, शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनुथ, नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' और भूटान के प्रधान मंत्री शेरिंग टोबगे ने भाग लेने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

ये भी पढ़ें-Modi 3.0: उत्तर प्रदेश में भाजपा क्यों हुई हिट विकेट? जानें फिर NDA को किसने बनाया चैंपियन?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नरेंद्र मोदी आज लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ: दिल्ली में दो दिन 'नो फ्लाइंग जोन', जानें समय और स्थान
Delhi Weather Today: आज दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम, जब तीसरी बार नरेंद्र मोदी लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ 
PM Oath Ceremony LIVE Updates | PM Modi Oath Ceremony LIVE | PM Narendra Modi LIVE
Next Article
PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: इन 71 मंत्रियों के साथ नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली पीएम पद की शपथ
Close
;