विज्ञापन
Story ProgressBack

Dr. Virendra Khatik: कौन हैं डॉ. वीरेंद्र खटीक, मोदी सरकार 3.0 में तीसरी बार मिला मंत्री पद, मिल सकता है ये मंत्रालय?

Modi 3.0 Swearing Ceremony: लोकसभा चुनाव 2024 में चार लाख मतो से चुनाव जीतकर 8वीं बार सांसद चुने गए डॉक्टर वीरेंद्र खटीक मोदी सरकार में दो बार मंत्री बनाए गए थे, उन्हें महिला बाल विकास मंत्री व सामाजिक न्याय मंत्रालय दिया गया था. खटीक ने इस बार कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार को हराया.

Read Time: 3 mins
Dr. Virendra Khatik: कौन हैं डॉ. वीरेंद्र खटीक, मोदी सरकार 3.0 में तीसरी बार मिला मंत्री पद, मिल सकता है ये मंत्रालय?
मोदी सरकार 3.0 में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेते हुए सांसद डा. वीरेंद्र खटीक

Modi 3.0 Cabinet: लोकसभा चुनाव 2024 में टीकमगढ़ लोकसभा सीट से सासंद चुने गए डॉक्टर वीरेंद्र खटीक को मोदी सरकार में तीसरी बार मंत्री बनाया गया है. डा. वीरेंद्र खटीक को कैविनेट मंत्री को महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने रविवार शाम को पद ओर गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

लोकसभा चुनाव 2024 में चार लाख मतो से चुनाव जीतकर 8वीं बार सांसद चुने गए डॉक्टर वीरेंद्र खटीक मोदी सरकार में दो बार मंत्री बनाए गए थे, उन्हें महिला बाल विकास मंत्री व सामाजिक न्याय मंत्रालय दिया गया था. खटीक ने कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार को हराया.

डा. वीरेंद्र खटीक को इस बार भी मिल सकता है सामाजिक न्याय मंत्रालय?

मोदी सरकार 3.0 में मध्य प्रदेश कोटे से डा. वीरेंद्र खटीक समेत कुल 5 मंत्री कैबिनेट में शामिल किए गए हैं. इनमें पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सावित्री ठाकुर और दुर्गा दास उइके प्रमुख हैं. माना जा रहा है कि कैबिनेट में शामिल किए गए मंत्रियों को बड़ा मंत्रालय मिलेगा. संभव है कि खटीक को पुराना मंत्रालय फिर मिल सकता है.

सागर लोकसभा सीट से चार बार सांसद रह चुके हैं  डॉक्टर वीरेंद्र खटीक

चार बार सागर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए डा. वीरेंद्र खटीक 2009 में टीकमगढ़ लोकसभा सीट आरक्षित होने पर टीकमगढ़ से टिकट मिला और यहां से पहली बार सांसद चुने गए. उन्होंने 2009 में कांग्रेस के वृंदावन अहिरवार को 50 हजार से अधिक मतो से पराजित किया गया था.

2009, 2014, 2019 और 2024 में टीकमगढ़ सीट पर लगातार 4 जीत

2014 में डा. वीरेंद्र खटीक को पार्टी ने फिर टीकमगढ़ लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था. खटीक 2 लाख 10 मतों से जीते. 2019 के लोकसभा चुनाव में खटीक को फिर भाजपा ने टिकट देकर मैदान में उतारा, वो 3 लाख 50 हजार मतों से जीते और 2024 के चुनाव में फिर पार्टी ने मौका दिया तो वो चार लाख से अधिक मतों से जीतने में सफल रहे.

पत्रकारों से बात करते हुए 8वीं बार टीकमगढ़ से सासंद चुने गए

पत्रकारों से बात करते हुए 8वीं बार टीकमगढ़ से सासंद चुने गए

खटीक के कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेते ही कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

लगातार चार बार टीकमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने का रिकॉर्ड बनाने वाले डा. वीरेंद्र खटीक को लोकसभा चुनाव 2024 में 3 जिलों  के 8 विधानसभाओं के 18 लाख मतदाताओं ने भरोसा जताया और उनके मोदी सरकार 3.0 में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेते ही समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया ओर एक दुसरों को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाई गई.

स्कूटर वाले सांसद के नाम से मशहूर खटीक की संगठन में है अच्छी पकड़

71 वर्षीय में 8वीं बार सांसद चुने गए डॉ. वीरेंद्र खटीक एक पी एच डी होल्डर है. उनके परिवार में पत्नी कमल खटीक और एक बेटा ओर तीन बेटियां है. खटीक की संगठन में अच्छी पकड़ बताई जाती है. उन्हें स्कूटर वाले सांसद के नाम से जाना जाता है. बेहद सरल स्वभाव वाले खटीक बाजार से सब्जी लेने और ऑटो में सवारी करते अक्सर लोगों को मिल जाते हैं.

ये भी पढ़ें-Exclusive: मजबूत दावदारों को पीछे छोड़ पहली बार के सांसद "तोखन" को मिली केंद्र में जगह, क्या है कहानी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमीर बनने के लिए 4 युवकों ने आजमाया तांत्रिक का नुस्खा और पहुंच गए जेल, जानें क्या है पूरा मामला?
Dr. Virendra Khatik: कौन हैं डॉ. वीरेंद्र खटीक, मोदी सरकार 3.0 में तीसरी बार मिला मंत्री पद, मिल सकता है ये मंत्रालय?
Khargone Municipality gave notice to 67 landlords before monsoon
Next Article
मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह 
Close
;