विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV के साथ Exclusive इंटरव्यू में बोले PM मोदी- टुकड़ों में सोचना या मीडिया का ध्यान खींचने के लिए काम नहीं करता

PM नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi)ने NDTV को दिए Exclusive Interview में तमाम मुद्दों पर तफ्सील से बात की है. NDTV के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया को दिए इंटरव्यू में चुनावी सरगर्मी के बीच भी वे बेहद शांत दिखे. उन्होंने कहा- मैं टुकड़ों में नहीं सोचता. मैं सिर्फ मीडिया का ध्यान खींचने के लिए काम नहीं करता और बड़ा कॉप्रिहेन्सिव और इंटिग्रेटिड अप्रोच रखता हूं.मेरे मन में साफ है कि यह समय हमारा है.यह भारत का समय है और अब हमको मौका छोड़ना नहीं चाहिए.

Read Time: 3 mins
NDTV के साथ Exclusive इंटरव्यू में बोले PM मोदी- टुकड़ों में सोचना या मीडिया का ध्यान खींचने के लिए काम नहीं करता

PM Narendra Modi Exclusive Interview: देश में 18 वां लोकसभा चुनाव हो रहा है और चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है. इस बीच PM नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi)ने NDTV को दिए Exclusive Interview में तमाम मुद्दों पर तफ्सील से बात की है. NDTV के  एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया को दिए इंटरव्यू में चुनावी सरगर्मी के बीच भी वे बेहद शांत दिखे. उन्होंने कहा- मैं टुकड़ों में नहीं सोचता. मैं सिर्फ मीडिया का ध्यान खींचने के लिए काम नहीं करता और बड़ा कॉप्रिहेन्सिव और इंटिग्रेटिड अप्रोच रखता हूं.मेरे मन में साफ है कि यह समय हमारा है.यह भारत का समय है और अब हमको मौका छोड़ना नहीं चाहिए.

 दरअसल पीएम मोदी से पूछा गया था कि मोदी युग के तीसरे अध्याय में किसकी झलक मिलेगी? आप 2047 की बात तो करते ही हैं लेकिन क्या इस बार आपका गवर्नेंस में ज्यादा बड़ा फोकस रहेगा? इसी के जवाब में पीएम मोदी ने विस्तार से अपना विजन रखा. उन्होंने कहा कि किसी भी देश के जीवन में कुछ टर्निंग प्वाइंट आते हैं. अगर हम उसे पकड़ लेते हैं तो ही हमें फायदा होता है.

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने इसे समझाते हुए बताया कि जैसे किसी आम शख्स का जन्मदिन आता है तो उसका उत्साह बढ़ जाता है ठीक उसी तरह जब हमारा देश आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा था तब मेरे मन में आजादी के 100 साल का सवाल था. मैं ये सोच रहा था जब हम अपनी आजादी के 100 साल पूरे करेंगे तब हम क्या करेंगे? हम अपनी संसद को कहां लेकर जाएंगे? उन्होंने उदाहरण भी दिया...मसलन पिछले दिनों RBI ने अपनी स्थापना के 90 साल पूरे किए तो मैंने उनसे पूछा कि जब रिजर्व बैंक 100 साल का होगा तो क्या करेगा? पीएम मोदी ने बताया कि हमने 2047 यानी जब देश अपनी आजादी के 100 साल पूरे करेगा तब का प्लान तैयार कर लिया है. पीएम ने कहा कि इसके लिए हमने लाखों लोगों से इनपुट लिए हैं. इसमें लाखों युवा के साथ-साथ मंत्रियों, सचिवों और विशेषज्ञों के सुझाव भी शामिल हैं. इसी के आधार पर हमने प्लान तैयार किया है. पीएम मोदी ने बताया ठीक उसी तरह मैंने अपने तीसरे कार्यकाल के पहले 125 दिनों का भी खाका तैयार किया है.  
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय ने कांग्रस महासचिव प्रियंका गांधी को बताया झूठा, जानें क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कृषि मंत्री Shivraj Singh Chouhan को झारखंड BJP का प्रभारी बनाया गया, बीजेपी ने चार राज्यों के प्रभारी किए नियुक्त
NDTV के साथ Exclusive इंटरव्यू में बोले PM मोदी- टुकड़ों में सोचना या मीडिया का ध्यान खींचने के लिए काम नहीं करता
Delhi Chief Minister Kejriwal's allegation on Prime Minister Narendra Modi, said- My old parents were targeted to break me watch video
Next Article
मुझे तोड़ने के लिए मेरे बूढ़े मां-बाप को बनाया निशाना... CM केजरीवाल का PM मोदी पर आरोप, देखिए वीडियो
Close
;