विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय ने कांग्रस महासचिव प्रियंका गांधी को बताया झूठा, जानें क्या है मामला?

Chhattisgrah CM Attacked On Priyanka Gandhi: एक इंटरव्यू में प्रियंका गांधी ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में जब कांग्रेस की सरकार थी तो प्रति परिवार 35 KG राशन दिया जाता था, लेकिन साय सरकार में 5 किलो राशन दिया जा रहा है. इसे झूठा करार देते हुए सीएम साय ने कहा, कांग्रेस की झूठ बोलने की आदत आसानी से नहीं जाएगी.

Read Time: 3 mins
छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय ने कांग्रस महासचिव प्रियंका गांधी को बताया झूठा, जानें क्या है मामला?
विष्णु देव साय, छत्तीसगढ़ सीएम (फाइल फोटो)
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पर हमला किया और उन्हें झूठा करार दिया है. मुख्यमंत्री ने राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत लोगों को दिए जाने वाले चावल की मात्रा के बारे में कांग्रेस महासचिव पर  झूठ फैलाने का आरोप लगाया है.

एक इंटरव्यू में प्रियंका गांधी ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में जब कांग्रेस की सरकार थी तो प्रति परिवार 35 KG राशन दिया जाता था, लेकिन साय सरकार में 5 किलो राशन दिया जा रहा है. इसे झूठा करार देते हुए सीएम साय ने कहा, कांग्रेस की झूठ बोलने की आदत आसानी से नहीं जाएगी.

कांग्रेस की 70 सालों की झूठ बोलने की बीमारी आसानी से नहीं जाएगी

मुख्यमंत्री साय ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में शनिवार रात कहा कि कांग्रेस की झूठ बोलने की आदत इतनी आसानी से नहीं जाएगी. उन्होंने आगे कहा, प्रियंका चोपड़ा झूठ फैलान से फुरसत मिल जाए तो आपकी कांग्रेस सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में किए गए 5000 करोड़ रुपए के चावल घोटाले पर भी दो शब्द कह दें.

कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ के हर जिले में ‘फूड पार्क' बना दिया है

मुख्यमंत्री साय ने प्रियंका गांधी पर हमला करते हुए कहा कि, आपकी अज्ञानता का फायदा उठाकर हर बार छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता आप लोगों को बेवकूफ बनाते हैं. पिछली बार कांग्रेसियों ने राहुल गांधी से कह दिया था कि कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ के हर जिले में ‘फूड पार्क' बना दिया है, उस झूठ ने प्रदेश में कांग्रेस को रसातल में पहुंचा दिया.

थोड़ा होमवर्क करके बयान देंगी तो बार-बार शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा

मुख्यमंत्री यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि इस बार भी छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी नेताओं ने उन्हें राशन के मुद्दे पर ‘‘मूर्ख'' बना दिया है. साय ने प्रिंयका गांधी को सलाह देते हुए कहा कि कोई भी बयान देने से पहले थोड़ा अध्ययन कर लें. अगर आप थोड़ा सा होमवर्क करके बयान देंगी तो आपको बार-बार शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा.

सीएम साय ने बताया कि छत्तीसगढ़ में प्रति परिवार कितना मिलता है राशन

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीडीएस के तहत केंद्र सरकार से मिलने वाले 5 किलो चावल (प्रति परिवार) के अतिरिक्त राज्य सरकार राशन कार्ड धारक एकल सदस्य परिवारों को 10 किलो चावल, 2 सदस्यीय परिवारों को 20 किलो चावल, 3 से पांच सदस्यों वाले परिवारों को 35 किलो चावल मिलता है. वहीं, बड़े परिवारों को 7 किलो चावल हर महीने देती है.

ये भी पढ़ें-Operation Against Naxal: छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन को लेकर अमित शाह ने थपथपाई साय सरकार की पीठ, बोले- अगले 2-3 सालों में देश नक्सल मुक्त होगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET के बाद अब NET Exam पर उठे सवाल, एडमिट कार्ड न मिलने से परीक्षार्थी परेशान, NTA नहीं कर रहा समाधान
छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय ने कांग्रस महासचिव प्रियंका गांधी को बताया झूठा, जानें क्या है मामला?
Sukma CRPF Arogyadham Hospital Naxalite Commander Hidma Puwrti Village 
Next Article
नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव  में CRPF का ‘आरोग्यधाम’, 16 प्रकार की बीमारियों का होगा फ्री में इलाज 
Close
;