विज्ञापन
Story ProgressBack

आज की हैट्रिक ने 2024 में हैट्रिक की गारंटी दे दी... तीन राज्यों में जीत के बाद PM मोदी ने किया संबोधित

PM Modi in BJP Head Office : पीएम मोदी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व करार दिया और कहा कि यह जीत विकसित भारत के आह्वान और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत है.

Read Time: 5 min
आज की हैट्रिक ने 2024 में हैट्रिक की गारंटी दे दी... तीन राज्यों में जीत के बाद PM मोदी ने किया संबोधित
पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में किया संबोधित

PM Modi on BJP Victory in MP-Chhattisgarh: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में रविवार को मतगणना हो रही है. किस राज्य में किस पार्टी की सरकार बनेगी इसकी तस्वीर कुछ ही देर में साफ हो जाएगी. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी जीत की तरफ बढ़ती दिख रही है. वहीं तेलंगाना कांग्रेस सरकार बना सकती है. रुझान सामने आने के बाद से ही बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई. रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यह ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत है. प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को धन्यवाद दिया और कहा कि तेलंगाना में भी भाजपा को समर्थन मिला है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'चुनाव के दौरान लोगों ने देश को जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की. मेरे लिए केवल चार जातियां हैं- महिला, युवा, किसान और गरीब, जिनके सशक्तीकरण से ही देश मजबूत हो सकता है.'

यह भी पढ़ें : CG Results 2023: छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की विदाई ! जानिए BJP के जीतने की क्या है पांच वजहें ?

'ये मोदी की गारंटी है...'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'इन चारों जातियों के लोगों में भाजपा के प्रति उत्साह दिखा है. हर गरीब को लगता है कि वह जीत गया है. हर पिछड़ा भाजपा की जीत में खुद को विजयी महसूस कर रहा है, क्योंकि वे विकसित भारत देखना चाहते हैं.' पीएम मोदी ने कहा, 'महिलाओं का मानना है कि केवल भाजपा ही उनकी सुरक्षा और सम्मान की गारंटी दे सकती है. मैं महिलाओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनसे किए गए सभी वादे शत-प्रतिशत पूरे होंगे. ये मोदी की गारंटी है.'

'2024 में जीत की हैट्रिक की गारंटी मिल गई'

पीएम मोदी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व करार दिया और कहा कि यह जीत विकसित भारत के आह्वान और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत है. सभी चुनावी राज्यों के मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लोगों ने भाजपा पर भरपूर विश्वास दिखाया है, तो तेलंगाना में भी भाजपा के प्रति समर्थन लगातार बढ़ रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि आज की जीत की हैट्रिक ने 2024 के चुनाव में जीत की हैट्रिक की गारंटी दे दी है.

कांग्रेस पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि इन चुनावों में भाजपा ने मतदाताओं से जो वादे किए हैं, उन्हें शत-प्रतिशत पूरा करेगी. उन्होंने कहा, 'यह मोदी की गारंटी है. मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी.' प्रधानमंत्री ने कहा कि तीनों राज्यों में महिलाओं, युवाओं, किसानों और गरीबों ने बढ़-चढ़कर भाजपा को समर्थन दिया है. उन्होंने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई.

यह भी पढ़ें : एमपी और छत्तीसगढ़ में मोदी या BJP, किसके मैजिक से प्रभावित हुए आदिवासी वोटर्स?

'मेरे लिए सिर्फ चार जातियां हैं'

उन्होंने कहा, 'लेकिन मैं लगातार कहता रहा हूं कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं. मैं जब इन जातियों की बात करता हूं, तो इसमें हमारी नारी शक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार हैं. इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है.' उन्होंने कहा कि आज बड़ी संख्या में अन्य पिछड़ा वर्ग इसी चार वर्ग से आते हैं और आज बड़ी संख्या में आदिवासी साथी भी इसी वर्ग में आते हैं.

'गरीब को लग रहा यह उसकी जीत है'

उन्होंने कहा, 'और इन चुनाव में इन चारों जातियों ने भाजपा की योजनाओं और भाजपा के रोडमैप को लेकर बहुत उत्साह दिखाया है. आज हर गरीब, हर वंचित, हर किसान और आदिवासी भाई-बहन यह सोचकर खुश है कि उसने जिसे वोट दिया, वह विजय उसकी अपनी है. आज पहली बार मतदान करने वाला मतदाता भी बड़े गर्व के साथ कह रहा है कि मेरा पहला वोट मेरे विजय का कारण बना है.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close