विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग शुरू, PM मोदी सहित इन दिग्गजों का भाग्य EVM में होगा कैद

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की आज वोटिंग हो रही है. अंतिम चरण में 7 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है. पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं. 

Read Time: 2 mins
लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग शुरू, PM मोदी सहित इन दिग्गजों का भाग्य EVM में होगा कैद

Loksabha Election 2024 7th phase voting:  देश में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के आखिरी चरण के लिए आज मतदान शुरु हो गया है. अंतिम 7वें चरण के लिए सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इस फेज में 904 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इस चरण में बिहार, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में वोटिंग है. 

ये दिग्गज हैं मैदान में 

आखिरी चरण के लिए होने वाले चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री आरके सिंह (RK Singh) और अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) मैदान में हैं. इनके अलावा कंगना रनोट, रवि किशन, काजल निषाद  पवन सिंह भी चुनाव लड़ रहे हैं. इनका भाग्य आज ईवीएम में कैद हो जाएगा. सभी सीटों के लिए 4 जून को नतीजे आ जाएंगे. 

इन प्रदेशों की इतनी सीटों पर होगी वोटिंग 

अंतिम चरण में पंजाब की सभी 13, उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 8, झारखंड की 3, हिमाचल प्रदेश की 4,पश्चिम बंगाल की 9 और ओडिशा की 6 सीटें शामिल हैं. आज लोकसभा चुनाव के साथ ही ओडिशा की बची हुई 42 विधानसभा सीटों और हिमाचल प्रदेश की 6 विधानसभा सीटों पर भी मतदान होना है. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगी. अभी तक छह चरणों में 543 लोकसभा सीटों में से 486 सीटों के लिए वोटिंग हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश में प्रचार में कांग्रेस से बहुत आगे रही BJP

ये भी पढ़ें PM मोदी के ध्यान में न डालें खलल, CM मोहन यादव का कांग्रेस पर हमला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Agniveer Martyr: राहुल गांधी के दावों को सेना ने किया खारिज, बताया अग्निवीर अजय कुमार को कितना मिला मुआवजा
लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग शुरू, PM मोदी सहित इन दिग्गजों का भाग्य EVM में होगा कैद
PM Modi submitted his resignation to President Draupadi Murmu, NDA will again stake claim to form the government, swearing-in ceremony may take place on this day
Next Article
PM Modi ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा, NDA फिर से सरकार बनाने का पेश करेगा दावा, इन दिन शपथ ग्रहण
Close
;