विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश में प्रचार में कांग्रेस से बहुत आगे रही BJP

Lok Sabha Elections Result : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) का प्रचार थम चुका है. सात चरण में हो रहे चुनाव में प्रचार में किसी भी सियासी दल ने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चार चरणों के चुनाव प्रचार में BJP से कांग्रेस काफी पीछे रही है.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश में प्रचार में कांग्रेस से बहुत आगे रही BJP
Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश में प्रचार में कांग्रेस से बहुत आगे रही BJP

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) का प्रचार थम चुका है. सात चरण में हो रहे चुनाव में प्रचार में किसी भी सियासी दल ने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चार चरणों के चुनाव प्रचार में BJP से कांग्रेस काफी पीछे रही है. मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों पर चार चरणों में मतदान हुआ. मतगणना चार जून को होने वाली है. राज्य में हुए चुनाव प्रचार पर गौर किया जाए तो एक बात साफ समझ में आती है कि BJP ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी थी. BJP के चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े चेहरे उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करते नजर आए.

कांग्रेस की तरफ से रहे ये स्टार प्रचारक

कांग्रेस की बात की जाए तो राहुल गांधी, प्रियंका गांधी उम्मीदवारों के प्रचार के लिए मध्य प्रदेश पहुंची. कांग्रेस नेताओं के दौरे बहुत सीमित रहे. BJP की ओर से प्रधानमंत्री मोदी ने आठ जनसभाएं और दो रोड शो किए. गृह मंत्री अमित शाह ने चार जनसभाएं, एक रोड शो और एक क्लस्टर की बैठक, बूथ स्तरीय बैठक और प्रबुद्ध जनों के सम्मेलन में हिस्सा लिया. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सात जनसभाएं, एक शक्ति केंद्र सम्मेलन और एक प्रबुद्ध जन सम्मेलन में शामिल हुए. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने छह जनसभा और एक सामाजिक बैठक की. इसके अलावा प्रदेश चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह और सह प्रभारी सतीश उपाध्याय पूरे प्रदेश में सक्रिय रहे.

ये भी पढ़ें : 

अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा

कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान पर गौर किया जाए तो एक बात साफ हो जाती है कि राहुल गांधी ने पांच जनसभाएं की. प्रियंका गांधी ने एक और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दो जनसभा की. BJP हो या कांग्रेस दोनों ही दलों के प्रचार अभियान में राज्य के नेताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. BJP की ओर से जहां नई उम्र के नेताओं को वरिष्ठ जनों का सहयोग मिला, वहीं कांग्रेस में पूरी तरह नई पीढ़ी सक्रिय रही.

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Indore के आश्रम में बच्चों की मौत पर CM डॉ. यादव ने लिया बड़ा एक्शन, SDM को हटाया और दिए ये आदेश
Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश में प्रचार में कांग्रेस से बहुत आगे रही BJP
Bulldozer Action in Burhanpur 144 Dilapidated Houses to be Demolished
Next Article
MP के इस जिले में होगा बुलडोजर एक्शन ! 144 मकानों पर चलेगी JCB
Close
;